×

Mohammed Siraj: मोहम्मद सिराज ने लगाया छक्का! साउथ अफ्रीका की पारी पहले सेसन में 55 पर सिमटी

IND vs SA Mohammed Siraj: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की करिश्माई बॉलिंग के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम केवल 55 रनों पर ऑल आउट होकर रह गई

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Jan 2024 12:17 PM GMT
IND vs SA Mohammed Siraj
X

IND vs SA Mohammed Siraj (photo. Social Media)

IND vs SA Mohammed Siraj: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की करिश्माई बॉलिंग के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम केवल 55 रनों पर ऑल आउट होकर रह गई। मजे की बात तो यह रही कि इस दौरान टीम पूरा सेशन भी नहीं खेल सकी। लिहाजा पहले ही सेशन में सिमट कर गिर गई। इस दौरान भारत की ओर से गेंदबाजों का धाकड़ प्रदर्शन भी पूरी दुनिया ने देखा। जिसमें मोहम्मद सिराज के 06 विकेट भी शामिल है।

मोहम्मद सिराज ने जड़ा छक्का!

आपको बताते चलें की टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी में मात्र 9 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने केवल 15 रन देकर 6 विकेट हासिल कर लिए। इन 09 ओवर में सिराज के नाम तीन मेडीन आवर भी रहे। गेंदबाज ने केप टाउन के में ऐसा तहलका मचाया की पूरा विश्व हैरान रह गया। उनकी बॉलिंग के आगे कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज ज्यादा नहीं टिक सका।

इन्हीं 6 विकेट के साथ मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का यह तीसरी बार फाइव विकेट हॉल पूरा हुआ है। उन्होंने अपने इस कार्यक्रम में दक्षिण अफ्रीका के पूरे टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। जिसमें अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के स्टैंड इन कप्तान डीन एल्गर का विकेट भी शामिल था। जिन्होंने पिछले टेस्ट मैच में 185 रन की पारी खेल कर भारत की हार सुनिश्चित की थी।

गौरतलब है की टीम इंडिया के पास इस मैच में मजबूत पकड़ बनाने का अच्छा अवसर है। भारत की पहली पारी भी शुरू हो चुकी है, जिसमें बल्लेबाजों को धैर्य के साथ खेलना पड़ेगा। क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की बैटिंग देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए बेहद ही कठिन साबित हो सकती है, लिहाजा भारत के तमाम बैट्समैन इस पिच पर संभाल कर बैटिंग करें, तो ही उचित रहेगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story