×

Pro Kabaddi Auction 2022: प्रो कबड्डी में आज 500 से अधिक खिलाडियों की लगेगी बोली, देखे खिलाड़ियों की सूची

Pro Kabaddi Auction 2022: प्रो कबड्डी लीग 2022 की नीलामी आज मुंबई में हो रही है। 500 से अधिक खिलाड़ी इस नीलामी में भाग ले रहे है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 5 Aug 2022 1:43 PM GMT
Pro Kabaddi Auction 2022: प्रो कबड्डी में आज 500 से अधिक खिलाडियों की लगेगी बोली, देखे खिलाड़ियों की सूची
X

Pro Kabaddi League Season 9 (Image credit: Twitter)

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के लिए शुक्रवार यानी कि आज खिलाड़ियों की नीलामी हैं। यह नीलामी आज 5 अगस्त और 6 अगस्त दो दिनों में पुरी होगी। मुंबई में होने वाले इस नीलामी में इस बार 500 से अधिक खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा। इस नीलामी में प्रो कबड्डी लीग की 12 टीमें खिलाड़ियों के लिए बोली लगाएंगे। हर टीम के पास बोली लगाने के लिए 4.4 करोड़ रुपए की रकम होगी।

111 खिलाड़ियों को किया गया रिटेन

इससे पहले टीमों द्वारा 111 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। रिटेन खिलाड़ियों की सूची ऐसी है कि 19 खिलाड़ियों को एलीट रिटेन्ड खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। 13 खिलाड़ियों को रिटेन्ड युवा खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। 38 खिलाड़ियों को न्यू यंग खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। वहीं, इसके अलावा टीमों ने 41 नए युवा खिलाड़ियों को नामांकित भी किया है। इस बार प्रदीप नरवाल और पवन सहरावत जैसे बड़े खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया है, ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें बड़ी कीमत मिल सकती है।

खिलाड़ियों को चार वर्ग में बांटा गया

आईपीएल 2022 से सभी के नजरों में छाने वाली चारु शर्मा प्रो कबड्डी लीग की ऑक्शनियर होगी। खिलाड़ियों को चार वर्ग में बांटा गया है और हर वर्ग के खिलाड़ी को बेस कीमत अलग रखी गई है।

वर्ग ए: ₹30 लाख

वर्ग बी: ₹20 लाख

वर्ग सी: ₹10 लाख

वर्ग डी: ₹6 लाख

प्रो कबड्डी लीग के नियमों के हिसाब से प्रत्येक टीम में कम से कम 18 खिलाड़ी होने चाहिए और किसी किसी भी टीम में 25 से अधिक खिलाड़ी नहीं होने चाहिए। इस बार नीलामी में हरियाणा स्टीलर्स और तेलुगु टाइटन्स एकमात्र ऐसी टीमें हैं जिन्होंने किसी भी एलीट खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है।

टीमों द्वारा रिटेन किए गए एलीट खिलाड़ी

बंगाल वारियर्स: मनिंदर सिंह, मनोज गौड़ा और आकाश पिकलमुंडे

बेंगलुरु बुल्स: महिंदर सिंह, मयूर कदम

दबंग दिल्ली: विजय

पटना पाइरेट्स: मोहम्मदरेज़ा शादलोई चियानेह, साजिन चंद्रशेखर, नीरज कुमार और मोनू

जयपुर पिंक पैंथर्स: अर्जुन देशवाल, साहुल कुमार

पुनेरी पलटन: सोमबीर, अविनेश नादराजन

तमिल थलाइवाज: अजिंक्य अशोक पवार

यू मुंबा: रिंकू

यूपी योद्धा: नितेश कुमार

प्रो कबड्डी लीग की नीलामी कब और कैसे देखे?

प्रो कबड्डी लीग 2022 की नीलामी 5 अगस्त शाम 06:30 बजे से शुरू हो गई है। जिसका सीधा प्रसारण दर्शकों के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उपलब्ध होगा

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story