×

टी-10 में सबसे तेज पचासा जड़ने वाले बल्लेबाज बने मोर्गन, केरल किंग्स ने जीता खिताब

tiwarishalini
Published on: 18 Dec 2017 8:31 AM GMT
टी-10 में सबसे तेज पचासा जड़ने वाले बल्लेबाज बने मोर्गन, केरल किंग्स ने जीता खिताब
X

नई दिल्ली। इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने रविवार को एक अनोखा कारनामा कर दिखाया। मोर्गन ने यह कारनामा टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान किया। इस टी10 मुकाबले का रविवार को खिताबी मुकाबला हुआ, जिसमें मोर्गन ने महज 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

बताते चलें, पंजाबी लेजंड्स और केरल किंग्स के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में केरल किंग्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने जमकर अपने बल्ले का इस्तेमाल किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाबी लेजंड्स की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में तीन विकेट पर 120 रन बनाए थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल किंग्स टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

मगर जब मोर्गन मैदान पर आए तब उन्होंने आव देखा न ताव और ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरू कर दी। दरअसल, जब केरल की बारी आई तब पहली ही गेंद पर कैरेबियाई ओपनर वॉलटन आउट हो गए। ऐसे में सबको यही लग रहा था कि पंजाबी टीम जीत जाएगी लेकिन इसके बाद मोर्गन ने तूफानी पारी खेलते हुए आठ ओवरों में ही 121 रन बना लिए।

बताते चलें, मोर्गन के अलावा आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग ने भी शानदार पारी खेलते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। स्टर्लिंग ने इस दौरान 5 छक्के और 3 चौके की मदद से महज 23 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली। वहीं, पंजाबी टीम की बात करें तो उनकी ओर से ल्यूक रोंची ने 34 गेंदों पर 70 रन और शोएब मलिक ने 14 गेंदों में 26 रन बनाए। मगर केरल टीम पंजाबी पर भारी पड़ गई जिसकी वजह से वह खिताबी मुकाबला जीत गई।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story