×

Cricketers Beautiful Wife: साउथ अफ्रीका के इन खिलाड़ियों की पत्नियां खूबसूरती के मामले में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं

Cricketers Beautiful Wife: आज (28 सितंबर) इंडिया (India) के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में लंबे समय बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा।तीन T20 मैचों की सीरीज की शुरुआत हो रही।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 28 Sep 2022 8:25 AM GMT
South Africa Cricketers Beautiful Partners
X

South Africa Cricketers Wives and Girlfriends (Image: Instagram)

Cricketers Beautiful Wife: आज से टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन T20 मैचों (IND vs SA T20) की सीरीज की शुरुआत हो रही है। जहां आज (28 सितंबर) इंडिया (India) के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में लंबे समय बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में आज हम आपको साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाड़ियों की वाइफ (Cricketers wife) के बारे में बताएंगे, जो खूबसूरती के मामले में किसी भी एक्ट्रेस से कम नहीं है।

एनरिक नॉर्खिया-मीकाला क्लेउ

दरअसल साउथ अफ्रीका टीम के सबसे तेज और बेस्ट गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने अपनी वाइफ मीकाला क्लेउ से साल 2019 में शादी की। बता दे मीकाला क्लेउ पेशे से एक टीचर रही हैं।


बता दे शादी से पहले दोनों स्टार्स ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया है। नॉर्खिया की पत्नी मीकाला खूबसूरती के मामले में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है।

क्विंटन डी कॉक- साशा हर्ली

दरअसल साउथ अफ्रीका के विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने साशा हर्ली से शादी की है। बता दे साल 2012 में दोनों की पहली बार मुलाकात चैंपियन लीग में हुई थी।


उस समय साशा एक टीम के चायरलीडर्स के तौर पर हिस्सा थीं। साल 2012 से दोनों ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2016 में शादी रचा लिया था।

तबरेज शम्सी- खदीजा शरीफ

दक्षिण अफ्रीकी टीम के बेस्ट स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी (Tabrez Shamsi) ने खदीजा शरीफ से शादी रचाई है। बता दे खदीजा दिखने में बेहद खूबसूरत है, वह एक्ट्रेस को भी टक्कर दे सकती हैं।


बता दे पेशे से खदीजा एक बैलून डिजाइनिंग कंपनी बैलून बोनान्जा की मालिक है और इसके अलावा खदीजा ने LLB से अपनी पढ़ाई भी पूरी की है।

केशव महाराज-लेरिशा मुनसामी

भारतीय मूल के साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने साल 2019 में लेरिशा मुनसामी से सगाई की लेकिन कोविड-19 के चलते इनकी शादी नहीं हो पाई थी। बता दे पेशे से लेरिशा मुनसामी जानी-मानी कथक डांसर हैं। लेरिशा मुनसामी की तस्वीरें और डांस वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती रहती है।


बता दे केशव और लेरिशा की पहली मुलाकात एक म्यूचुअल फ्रेंड के जरिए हुई और धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन दोनों ने अपने रिश्ते को सबसे छुपाए रखा क्योंकि दोनों का बैकग्राउंड अलग था इसलिए केशव महाराज के सामने अपने परिवार वालों को मनाने की चुनौती थी। लेकिन केशव महाराज ने हार नहीं मानी और एक शानदार आइडियाज से केशव की फैमिली ने उन दोनों के रिश्ते के लिए हां बोल दी। दरअसल केशव ने अपनी मां के 50वें जन्मदिन पर एक डांस प्रोग्राम रखा, जिसमें उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड लोरिशा के साथ कथक डांस किया था, इस डांस से केशव की मां काफी प्रभावित हुईं और उन्होंने दोनों की रिश्ते को आगे बढ़ाने की परमिशन दे दी। लोरिशा को कई बार मैच के दौरान स्टेडियम में देखा गया है।

रस्सी वान डेर दुसेन- लारा वैन डेर डूसन

दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाज रस्सी वैन डेर डूसन (Rassie Van Der Dussen) और लारा वैन डेर डूसन दोनों ने करीब छह साल तक एक दूसरे को डेट किया और साल 2018 में शादी कर ली।


बता दे बेहद खूबसूरत दिखने वाली लारा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

एडेन मार्कराम- निकोल ओकॉनर

साउथ अफ्रीका के बेस्ट बल्लेबाज एडेन मार्कराम (Aiden Markram) और उनकी ही निकोल ओकॉनर करीब 9 साल से रिलेशनशीप में है।


बता दे निकोल को बेकिंग करना बेहद पंसद है, इसलिए निकोल एक बेकिंग हाउस चलाती हैं। इसके अलावा निकोल एक अब्बा हाउस नाम की चैरिटी संस्था से भी जुड़ी हुई हैं।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story