×

Nicholas Pooran IPL 2023: बार बार फ्लॉप होने के बाद भी क्यों टीमें लगा रही हैं पूरन पर बड़े दाव

Nicholas Pooran IPL 2023: आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा काफी तेजी थी। अब यह इंतजार ख़त्म हो गई है। महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट रिवील हो गई।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 23 Dec 2022 1:25 PM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 1:58 PM GMT)
Most expensive players in ipl
X

Nicholas Pooran IPL Expensive Wicketkeeper (Image: Social Media)

IPL Auction 2023 Nicholas Pooran: आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन को लेकर पिछले कुछ दिनों से चर्चा काफी तेजी थी। जो अब यह इंतजार ख़त्म हो गई है और फैंस को अगले सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी भी मिल चुका है। हालांकि पहले से ही यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में सैम करण, बेन स्टोक्स और कैमरन ग्रीन काफी महंगे प्लेयर्स होंगे। लेकिन सबसे ज्यादा जिस फैसले ने फैंस को चौंकाया है वह है 16 करोड़ की रकम के साथ आईपीएल के इतिहास में कैरिबियन खिलाड़ी निकलोस पूरन का नाम।

दरअसल इस महंगे डील के साथ पूरन आईपीएल के हिस्ट्री में सबसे महंगे विकेटकीपर बन गए हैं। लखनऊ सुपरजाएंट्स ने 16 करोड़ की बोली पूरन पर लगाकर सबको हैरान कर दिया है। इसी के साथ ईशान किशन का रिकाॅर्ड भी टूट गया है। हालांकि फैंस यह समझ नहीं पा रहें हैं कि नूरन पर लखनऊ की टीम ने इतनी बड़ी रकम क्यों लगाई है। सोशल मीडिया पर भी फैंस इसको लेकर सवाल कर रहें हैं और मीम्स भी शेयर करने लगे हैं। आपको बता दें कि बार बार फ्लॉप होने के बाद भी निकोलस पूरन पर बड़े दाव लगाने के पीछे बड़ा कारण है।

आईपीएल में खास नहीं रहा है प्रदर्शन

पूरन पिछले कुछ सालों से आईपीएल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। लेकिन इंटरनेशनल मैच में पिछले कुछ महीनों में उनका प्रदर्शन आईपीएल से बेहतर रहा है। वह काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। वहीं आईपीएल 2022 में निकोलस पूरन को 10.75 करोड़ रूपए की राशि देकर हैदराबाद की टीम ने अपनी टीम में शामिल किया था। जिसके बाद हैदराबाद की टीम उनके प्रदर्शन से खुश नहीं थी और आईपीएल के अगले सीजन के शुरू होने से पहले ही टीम ने पूरन को रिलीज कर दिया था। हालांकि आईपीएल 2023 में निकोलस को पिछली बार से इस बार काफी ज्यादा पैसा मिला है। अब देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2023 में निकोलस पूरन टीम को लेकर लखनऊ की टीम को भी निराशा हाथ लगती है या पूरन अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आलोचकों का मुंह बंद करते हैं।

इस वजह से महंगे बिके निकोलस पूरन

बता दें पूरन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता और टी-20 रिकॉर्ड को देखते हुए कयाए लगाए जा रहे थे कि फ्रेंचाइजी उन पर मोटी रकम खर्च कर सकती है, जो कि ऑक्शन में भी ये देखने को भी मिला। लेकिन इतनी बड़ी रकम की किसी ने उम्मीद नहीं की थी। दरअसल बिड के दौरान पंजाब, हैदराबाद और लखनऊ की टीम के बीच उनके लिए जमकर बोली लगी, लेकिन आखिरकार अंत में लखनऊ ने 16 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इसके साथ वह दिन के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story