×

Most International Runs: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में विराट कोहली कर सकते हैं ये बड़ा कारनामा...

Most International Runs: टीम इंडिया मंगलवार (24 जनवरी) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। जबकि मेहमान कीवी टीम के लिए अपनी लाज बचाने का मौका रहेगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Jan 2023 12:13 PM GMT
Most International Runs
X

Most International Runs

Most International Runs: टीम इंडिया मंगलवार (24 जनवरी) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच में भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। जबकि मेहमान कीवी टीम के लिए अपनी लाज बचाने का मौका रहेगा। टीम इंडिया की तरफ से स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेगी। इस मैच में विराट कोहली अपने क्रिकेट करियर में एक ख़ास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कोहली के निशाने पर इस मैच में कौनसा रिकॉर्ड रहने वाला है।

25,000 अंतरराष्ट्रीय रन से सिर्फ इतने रन दूर:

टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर काबिज है। लेकिन उसके बाद टॉप फाइव में चार अन्य देशों के खिलाड़ी शामिल है। क्रिकेट में सचिन के अलावा अब तक कोई दूसरा खिलाड़ी 25 हज़ार रनों का आंकड़ा नहीं छू पाया है। कोहली ने अपने 15 साल के करियर में अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 24,900 रन बनाए हैं। कोहली अपने करियर में 25,000 रनों के आंकड़े से मात्र 100 रन दूर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है, जिसमें कोहली ये कारनामा कर सकते हैं।

अब तक ये खिलाड़ी बना चुके हैं 25 हज़ार रन:

किसी भी खिलाड़ी के लिए क्रिकेट में 25 हज़ार रनों का आंकड़ा छूना बड़े गर्व की बात हैं। विराट कोहली भी अब इस एलीट क्लब में शामिल होने जा रहे हैं। क्रिकेट में 25,000 रनों से ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर (34,357) उनके बाद कुमार संगाकारा (28,016), रिकी पोंटिंग (27,483), महेला जयवर्धने (25,957) और जैक्स कैलिस (25,534) का नाम दर्ज हैं। अब इस सूची में विराट कोहली का नाम भी जल्द ही जुड़ जाएगा। ऐसा करने वाले वो सचिन के बाद दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे।

सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बढ़त:

टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को लगातार दूसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत ने इस साल लगातार दूसरी वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जबाव में टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story