×

एशिया कप 2022 में इन पांच बल्लेबाजों का रहा दबदबा, कोहली-रिजवान में रही कड़ी टक्कर

Most Runs in Asia Cup 2022: एशिया कप का महासंग्राम 15 दिनों तक चला। इसमें कई बड़े रिकार्ड्स टूट गए तो कई रिकार्ड्स नए भी बने। एशिया कप में कई बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी से अपने फैंस का दिल जीता। चलिए हम नजर डालते हैं एशिया कप के टॉप स्कोरर पांच बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर....

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Sep 2022 4:02 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2022 4:15 AM GMT)
Most Runs in Asia Cup 2022
X

Most Runs in Asia Cup 2022

Most Runs in Asia Cup 2022: श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया। रविवार को हुए इस महामुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। श्रीलंका ने आठ साल बाद एक बार फिर एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया। एशिया कप का महासंग्राम 15 दिनों तक चला। इसमें कई बड़े रिकार्ड्स टूट गए तो कई रिकार्ड्स नए भी बने। एशिया कप में कई बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी से अपने फैंस का दिल जीता। चलिए हम नजर डालते हैं एशिया कप के टॉप स्कोरर पांच बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर....

1. मोहम्मद रिजवान:

पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान इस बार जबरदस्त फॉर्म में नज़र आए। एशिया कप 2022 में वो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे। रिजवान ने फाइनल मुकाबले में 55 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली को 5 रनों से पछाड़कर टॉप स्कोरर का तमगा हासिल किया। एशिया कप 2022 में रिजवान ने 6 मैचों में 281 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 78 रनों का रहा। रिजवान को अपनी टीम को खिताब ना दिलाने का मलाल जरूर रहेगा। उन्होंने एशिया कप में बाबर आज़म को पछाड़कर टी-20 क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज़ बनने का कारनामा भी किया।

2. विराट कोहली:

टीम इंडिया भले ही एशिया कप के फाइनल से पहले बाहर हो गई हो, लेकिन भारत के लिए विराट कोहली की फॉर्म वापसी एक सुखद खबर है। विराट कोहली का बल्ला एशिया कप में खूब चला। सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उसके अलावा उन्होंने 4 पारियों में 276 रन बना दिए। जिसमें उनके बल्ले से टी-20 इतिहास में पहली बार शतक भी निकला। अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने 122 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। अब टी-20 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से ऐसे ही रन बरसे तो टीम इंडिया के लिए वो खिताब जितना काफी आसान होगा।

3. इब्राहिम जादरान:

रिजवान-कोहली के साथ तीसरे स्थान पर अफ़ग़ानिस्तान के इब्राहिम जादरान रहे। एशिया कप में उन्होंने फैंस का ध्यान आकर्षित किया। इब्राहिम जादरान ने एशिया कप के पांच मैचों में कई बेहतरीन पारियां खेली। उन्होंने इस एशिया कप में कुल 196 रन बनाए। भारत के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने 64 रनों की नाबाद पारी खेली। इस टूर्नामेंट में उनका बैटिंग औसत करीब 65 का रहा।

4. भानुका राजपक्षे:

एशिया कप के फाइनल के हीरो रहे भानुका राजपक्षे का बल्ला पूरे टूर्नामेंट खूब चला है। फाइनल में तो इन्होने श्रीलंका के लिए काफी बड़ा कारनामा कर दिखाया। भानुका राजपक्षे ने छह मैचों में 191 रन बनाकर टॉप स्कोरर की सूची में चौथे पायदान पर रहे। इस दौरान उनका 150 के करीब स्ट्राइक रेट रहा। पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 71 रनों की पारी खेली। उन्होंने श्रीलंका की सभी जीत में अपना बड़ा योगदान दिया।

5. पाथुम निसंका:

श्रीलंका के युवा ओपनर बल्लेबाज़ पाथुम निसंका ने एशिया कप में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने छह मैचों में करीब 35 के औसत से 165 रन बनाए। सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान के के खिलाफ लगातार दो अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया। उन्होंने ओपनिंग में बेखौफ बल्लेबाज़ी की। जिसकी बदौलत श्रीलंका छठी बार एशिया कप का खिताब जितने में कामयाब रही।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story