×

हर मैच में बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव, अब मोहम्मद रिज़वान को छोड़ा पीछे

Most Sixes in Calendar Year: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उसके बाद बैटिंग में सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला। सूर्यकुमार यादव हर मैच में बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Sep 2022 3:11 AM GMT
Most Sixes in Calendar Year
X

Most Sixes in Calendar Year

Most Sixes in Calendar Year: तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया है। इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। उसके बाद बैटिंग में सूर्यकुमार यादव का जलवा देखने को मिला। सूर्यकुमार यादव हर मैच में बड़े-बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 106 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। एक बार फिर सूर्या ने अपनी चमक से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन रन बनाकर नाबाद रहे।

एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़:

सूर्यकुमार यादव ने एक साल पहले टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। लेकिन बुधवार को हुए मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान को एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ वो एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने 2022 में 45 छक्के जड़ दिए हैं। उन्होंने इस साल 21 मैच खेले हैं। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 2021 में 42 छक्के जड़कर ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर सूर्यकुमार यादव का कब्जा हो गया है।

मार्टिन गुप्टिल इस मामले में तीसरे स्थान पर:

एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बलबाज़ों की सूची में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर पहुँच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान दूसरे पायदान पर खिसक गए हैं। इस सूची में तीसरा स्थान न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (41) का और चौथा स्थान वेस्टइंडीज के एविन लुइस (37) का आता है। सूर्यकुमार यादव के पास अभी कई मैच खेलने का मौका हैं ऐसे में वो साल के अंत तक इस रिकॉर्ड को काफी आगे तक ले जा सकते हैं।

टी-20 विश्व कप में रहेगी सभी की निगाहें:

भारत के इस स्टार बल्लेबाज़ पर टी-20 में सभी की निगाहें रहेगी। किसी भी मैदान पर और किसी भी धुरंधर गेंदबाज़ की गेंद पर सूर्या आसानी से छक्का लगा देते हैं। टीम इंडिया को मुसीबत से निकाल कर जीत दिलाना इनके लिए आसान काम दिखाई देता हैं। पिछले काफी मैचों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में अब टी-20 विश्वकप में इनका जलवा देखने को मिलेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story