×

MS Dhoni Team India: भारतीय टीम में फिर होगी MS Dhoni की वापसी, BCCI का बड़ा प्लान

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी का एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी होगी। T20 World Cup में भारतीय क्रिकेट टीम को मिली हार के बाद बीसीसीआई ने कई बड़े बदलाव करने का मन बना लिया है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 15 Nov 2022 8:38 AM GMT
Ms dhoni IPL retirement
X

MS dhoni (Image: Social Media)

MS Dhoni Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी का एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी होगी। T20 World Cup में भारतीय क्रिकेट टीम को मिली हार के बाद बीसीसीआई ने कई बड़े बदलाव करने का मन बना लिया है। जिसमें टीम इंडिया के लिए नए कप्तान और कोच का चुनाव भी शामिल है। अब सुनने में आ रहा है कि बीसीसीआई जल्द धोनी को टीम इंडिया को लेकर कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

अगर बीसीसीआई की प्लान कामयाब होती है तो जल्द भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी की वापस हो सकती है। बीसीसीआई ने टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में सुधार लाने के लिए इस प्लान पर काम करना भी शुरू कर दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर चारो तरफ चर्चाएं हो रही हैं। ऐसे में बीसीसीआई महेंद्र सिंह धोनी को किसी तरह टीम इंडिया के साथ जोड़ने का प्लान बना रही है। आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया को किस तरह क्रिकेट खेलना चाहिए, इसको लेकर महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में बीसीसीआई द्वारा जिम्मा सौंपा जा सकता है। वहीं हार्दिक पंड्या को टी-20 फॉर्मेट का कप्तान बना सकती है और टी-20 और वनडे में अलग-अलग कोच भी तय कर सकती है।

एमएस धोनी का भारतीय टीम में रोल

तीन आईसीसी टूर्नामेंट जीतने वाले इकलौते कप्तान एमएस धोनी का मार्गदर्शन टीम इंडिया को मिल सके इसलिए बीसीसीआई यह कदम उठाएगी। बीसीसीआई उनसे टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के साथ काम करने को कह सकता है. क्योंकि हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट में एक-साथ काम करना काफी मुश्किल हो रहा है। टीम इंडिया के हार के बाद बोर्ड T20 फॉर्मेट में धोनी को शामिल करने और भारतीय क्रिकेट टीम के स्तर को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी दे सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने के अंत में एपेक्स काउंसिल की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। वहीं कुछ पूर्व खिलाड़ियों और फैंस का मानना है कि एबी डिविलियर्स को भी टीम इंडिया के साथ जोड़ने से टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का प्रदर्शन सुधर सकता है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story