×

MS Dhoni: CSK के लिए IPL 2023 भी खेलेंगे धोनी, कप्तान बने रहने की उम्मीद, दमदार वापसी का किया ऐलान

MS Dhoni: एमएस धोनी ने सीएसके के मैनेजमेंट को अगले साल टीम के लिए उपलब्ध रहने की बात बता दी है। चेन्नई की टीम में खेलने पर कप्तान बने रहने की ही उम्मीद जताई जा रही है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 20 May 2022 4:07 PM GMT
MS Dhoni
X

महेंद्र सिंह धोनी (photo : social media ) 

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। पहले माना जा रहा था कि मौजूदा आईपीएल धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है मगर अब पुख्ता संकेत मिले हैं कि धोनी अगले आईपीएल सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। मजे की बात यह है कि धोनी ने खुद अगले आईपीएल सीजन में खेलने की बात कही है। इस बार आईपीएल सीजन की शुरूआत में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को चेन्नई सुपर किंग्स टीम (chennai super kings) का कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी कप्तानी में चेन्नई की टीम अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी। टूर्नामेंट के बीच में ही उनकी जगह एक बार फिर धोनी को कप्तान बना दिया गया। अब बड़ी खबर यह सामने आई है कि धोनी आईपीएल के अगले सीजन में भी मैदान में उतरेंगे।

चेन्नई में खेलने की इच्छा जताई

शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम से मुकाबले से पहले टॉस के बाद धोनी ने बड़ी बात कही। टॉस के बाद धोनी से बातचीत करते हुए इयान बिशप ने सवाल पूछा कि क्या आप आईपीएल के अगले सीजन में भी खेलते हुए दिखेंगे? इस सवाल के जवाब में धोनी ने आईपीएल का अगला सीजन भी खेलने की बात कही। उन्होंने कहा कि सीएसके (CSK) के प्रशंसकों की अच्छी खासी संख्या है और उनके लिए यह उचित नहीं होगा कि मैं आईपीएल (IPL 2022) के अगले सीजन में ना खेलूं।

उन्होंने कहा कि सीएसके के फैंस मुझे चेन्नई के चेपॉक में खेलना हुए देखना चाहते हैं और यह गलत होगा यदि मैं अगला सीजन न खेलूं। इस बार तो कोरोना से टीमों को बचाने के लिए आईपीएल का आयोजन विभिन्न शहरों में नहीं किया जा रहा है मगर माना जा रहा है कि अगले आईपीएल सीजन के दौरान विभिन्न टीमों के मैच अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे। ऐसे में धोनी को चेन्नई में खेलने का मौका मिल सकता है।

दमदार वापसी के लिए करेंगे मेहनत

बिशप के सवालों के जवाब में धोनी ने कहा कि मुझे चेन्नई सुपरकिंग्स (chennai super kings) के फैंस का जबर्दस्त प्यार मिला है। आईपीएल का अगला सीजन मेरा आखिरी साल होगा या नहीं, इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी। अगले दो साल के बारे में अभी से कुछ भी नहीं कहा जा सकता, लेकिन इतना जरूर है कि मैं आईपीएल के अगले सीजन में दमदार वापसी के लिए काफी मेहनत करूंगा।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक धोनी ने सीएसके के मैनेजमेंट को अगले साल टीम के लिए उपलब्ध रहने की बात बता दी है। चेन्नई की टीम के साथ धोनी का बहुत पुराना लगाव रहा है और उनके चेन्नई की टीम में खेलने पर कप्तान बने रहने की ही उम्मीद जताई जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story