×

MS Dhoni: आईपीएल नीलामी के बाद सीएसके के सीईऑ का बड़ा खुलासा, एमएस धोनी ने की थी इन खिलाड़ियों की मांग!

IPL 2024 Auction Chennai Super Kings MS Dhoni: स्पष्ट हो चुका है कि कप्तान एमएस धोनी ने शायद इनमें से कुछ खिलाड़ियों की मांग की थी और उन्हें फ्रेंचाइजी ने शामिल भी कर लिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Dec 2023 1:11 PM GMT
Chennai Super Kings MS Dhoni
X

Chennai Super Kings MS Dhoni (photo. CSK)

IPL 2024 Auction Chennai Super Kings MS Dhoni: आईपीएल के 17 सालों के इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने इस बार 2024 के आईपीएल के लिए नीलामी के दौरान एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ियों को अपने स्क्वाड में शामिल किया। हालांकि इस दौरान फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन (CEO Kasi Viswanathan) के एक बयान ने फिर से हलचल मचा दिया है। दरअसल उन्होंने यह बयान टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर दिया है।

एमएस धोनी ने की थी खिलाड़ियों की मांग

आपको बताते चलें कि नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल और समीर रिज़वी जैसे खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर शामिल किया गया है। टीम के लिए यह स्क्वाड अब तक का सबसे बेस्ट स्क्वाड भी हो सकता है। वहीं इस को लेकर फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा, “हम भाग्यशाली हैं कि हमें वे सभी खिलाड़ी मिले जो हमारे कप्तान ने मांगे थे।”

उनके इस बयान से इतना तो स्पष्ट हो चुका है कि कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शायद इनमें से कुछ खिलाड़ियों की मांग की थी और उन्हें फ्रेंचाइजी ने शामिल भी कर लिया है। वहीं आपको अवगत करवाते चलें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 की नीलामी में कुल 6 खिलाड़ियों को खरीदा है। यहां नीचे 2024 आईपीएल नीलामी से सीएसके की खरीदारी का क्रम दिया गया है, जिस क्रम में उन्हें चुना गया था:-

01.) रचिन रवींद्र (INR 1.8 करोड़)

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने हाथ में विलो लेकर अपने शानदार प्रदर्शन से 2023 वनडे विश्व कप में धूम मचा दी। 24 वर्षीय खिलाड़ी हाल ही में संपन्न मेगा इवेंट में कीवी टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने तीन शतकों सहित 578 रन बनाए। उन्होंने 3 टेस्ट, 23 वनडे और 18 T20I में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

02.) शार्दुल ठाकुर (INR 4 करोड़)

अगली पसंद दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर थे। 32 वर्षीय ने 10 टेस्ट, 47 वनडे और 25 टी20ई में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। शार्दुल 2018 और 2021 के आईपीएल संस्करणों में विजयी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का भी हिस्सा थे।

03.) डेरिल मिशेल (INR 14 करोड़)

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज 2023 विश्व कप में शानदार फॉर्म में था और उसने नौ पारियों में 552 रन बनाए थे। उन्होंने मेगा इवेंट के सेमीफाइनल में भारत (134) के खिलाफ शानदार शतक भी बनाया।

04.) समीर रिज़वी (INR 8.4 करोड़)

समीर रिज़वी एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो टी20 क्रिकेट में प्रभावशाली स्ट्राइक रेट (134.70) का दावा करते हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज शुरुआती यूपी टी20 लीग में शानदार फॉर्म में था और उसने प्रतियोगिता में दो शतकों सहित 455 रन बनाए। उन्होंने लीग में सबसे तेज़ शतक (सिर्फ 47 गेंदों पर) भी लगाया।

05.) मुस्तफिजुर रहमान (INR 2 करोड़)

बाएं हाथ के एक चतुर तेज गेंदबाज, मुस्तफिजुर रहमान ने 15 टेस्ट, 102 वनडे और 85 टी20ई में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में करीब 300 विकेट लिए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने खेल के सभी प्रारूपों में बांग्लादेश के लिए छह बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी किया है।

06.) अवनीश राव अरवेल्ली (INR 20 लाख)

यह एक युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहली बार टीम में चुना गया है।

आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम:-

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी, मिशेल सेंटनर, राजवर्धन हंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे। प्रशांत सोलंकी, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अजय मंडल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान और अवनीश राव अरावली।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story