×

MS Dhoni IPL 2023: धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, करेंगे CSK की कप्तानी

MS Dhoni in IPL 2023: धोनी के अगले साल आईपीएल में खेलने पर संशय था मगर अब यह साफ हो गया है कि धोनी अगले आईपीएल में भी खेलते हुए दिखेंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 4 Sep 2022 8:06 AM GMT
MS Dhoni in IPL 2023
X

MS Dhoni in IPL 2023 (photo: social media ) 

MS Dhoni in IPL 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। धोनी ने दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था मगर पिछले आईपीएल में वे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेलते हुए दिखे थे।

धोनी के अगले साल आईपीएल में खेलने पर संशय था मगर अब यह साफ हो गया है कि धोनी अगले आईपीएल में भी खेलते हुए दिखेंगे। वे न केवल अगला आईपीएल खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे बल्कि इस दौरान सीएसके की कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

सीएसके मैनेजमेंट का बड़ा फैसला

धोनी को वनडे और टी-20 मैचों का शानदार खिलाड़ी माना जाता रहा है और उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर फैंस को करारा झटका लगा था। धोनी के फैंस अभी भी उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं। धोनी को लेकर एक सवाल फैंस के दिमाग में काफी दिनों से चल रहा है कि वे अगले आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे या नहीं?

अब सीएसके की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि धोनी अगले आईपीएल में भी सीएसके की ओर से खेलेंगे। टीम मैनेजमेंट की ओर से उन्हें अगले आईपीएल में कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला भी किया गया है। चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथ का कहना है कि धोनी हमारी टीम के शानदार खिलाड़ी रहे हैं और वे अगले आईपीएल में भी टीम का नेतृत्व संभालेंगे।

पिछली बार जडेजा को सौंपी थी कप्तानी

पिछले आईपीएल सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। वैसे धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम पहले काफी अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है और चार बार आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब हुई है। 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से ही धोनी सीएसके की टीम से जुड़े हुए हैं।

आईपीएल के पहले सीजन से ही वे कप्तानी की बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे था मगर पिछले बार के आईपीएल सीजन में बदलाव किया गया था। धोनी की जगह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। जडेजा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा न होने पर आईपीएल के बीच में ही फिर बदलाव करके धोनी को टीम का कप्तान बनाया गया था।

बाद में धोनी को फिर बनाया कप्तान

दरअसल आईपीएल के शुरुआती मैचों के बाद सीएसके मैनेजमेंट को इस बात का एहसास हुआ कि जडेजा कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। दबाव के कारण उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा था। उनकी कप्तानी में टीम को आठ में से छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। बैटिंग और बॉलिंग दोनों में जडेजा का व्यक्तिगत प्रदर्शन काफी खराब रहा था। इसके बाद उन्होंने खुद धोनी को ही फिर कप्तान बनाने की पहल की थी। पिछली बार के आईपीएल में चेन्नई की टीम लय में नजर नहीं आई और इसी का नतीजा था की चार बार चैंपियन बनने वाली चेन्नई की टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच सकी।

धोनी 41 साल के हो चुके हैं मगर अभी भी उनकी चुस्ती और फुर्ती में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है। धोनी की उम्र को देखते हुए चेन्नई की टीम के नए कप्तान की चर्चाएं सुनी जा रही थीं मगर अब सीएसके की ओर से साफ कर दिया गया है कि धोनी ही टीम की अगुवाई करेंगे। सीएसके का मानना है कि धोनी की कप्तानी में टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story