×

MS Dhoni: जब धोनी को लेकर कुछ ऐसा बोले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर कूद पड़े लोग

IND MS Dhoni: माइकल बेवन ने एमएस धोनी की तारीफ में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उनके लगातार 10 साल तक वनडे क्रिकेट रैंकिंग्स के टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में मौजूद रहने की बात लिखी है।

Network
Report Network
Published on: 19 Jun 2022 12:28 PM GMT
Indian Cricketer MS Dhoni
X

Indian Cricketer MS Dhoni (image credit internet)

MS Dhoni: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर माइकल बेवन ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की तारीफ में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है, जिसमें बेवन धोनी के फोटो के साथ उनके लगातार 10 साल तक वनडे क्रिकेट रैंकिंग्स के टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में मौजूद रहने की बात लिखी है। बेवन यह भी लिखा है कि धोनी यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी भी हैं। साथ ही माइकल बेवन ने धोनी के शानदार फिनिशर होने के कारण का भी जिक्र किया है।

माइकल बेवन की इंस्ट्राग्राम पोस्ट

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल बेवन ने अपनी पोस्ट में लिखा कि, 'धोनी एक शानदार फिनिशर थे, इस स्तर का खिलाड़ी बनने के लिए आपको बहुत सारी अच्छी स्किल्स के कॉम्बिनेशन की भी जरूरत होती हैं, सभी चीजों में सबसे ज्यादा मायने रखती हैं, आप की रणनीति, हर परिस्थिति में आपके पास उपलब्ध शॉट्स में से सबसे बेहतर का चुनाव करना आपको अपनी टीम के लिए मैच जीताने में मदद कर सकता है।' इस पोस्ट के बाद धोनी की सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर चर्चा शुरू हो गई और ट्रेंड करने लगा है।

एमएस धोनी के नाम वनडे रिकॉर्ड

पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान एमएस धोनी ने अपने करियर में 350 वनडे मैच खेले और इन मैचों की 297 पारियों में उनको बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिनमें वह 84 बार नाबाद रहे। साथ ही उन्हों ने 50.57 की बल्लेबाजी औसत से 10,773 रन बनाए, इस दौरान उनका स्ट्राइट रेट 87.56 का रहा। अपने वनडे करियर में एमएस धोनी ने 10 शतक और 73 अर्धशतक जड़े। वह भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

वह लगातार 10 साल तक आईसीसी वनडे रैंकिंग्स के टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में मौजूद रहे हैं। साथ ही विश्व के पहले ऐसे कप्तान भी है, जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीनों प्रमुख खिताब वनडे विश्व कप 2011, टी 20 विश्व कप 2007 और चैम्पियन ट्रॉफी 2013, को अपने नाम किया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story