MS Dhoni in Legends League Cricket: क्रिकेट लीजेंड धोनी भी खेलेंगे LLC, एलएलसी सीईओ और माही के बीच मुलाकात

MS Dhoni in Legends League Cricket: रमन रहेजा ने क्रिकेटरों के बीच बढ़ते नेटवर्क पर प्रकाश डाला। जिसमें खिलाड़ी अपने साथियों से जुड़ते जा रहे है।

Yachana Jaiswal
Published on: 11 Dec 2023 6:16 AM GMT
MS Dhoni in Legends League Cricket(Pic Credit-Social Media)
X

MS Dhoni in Legends League Cricket(Pic Credit-Social Media)

MS Dhoni in Legends League Cricket: क्रिकेट के दिग्गजों का स्वर्ग कहा जाने वाला लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legend League Cricket) अपने अगले सीज़न के लिए तैयारी कर रहे है। हाल ही के घटनाक्रम में, LLC के सीईओ रमन रहेजा ने विश्व कप(World Cup) विजेता कप्तान एमएस धोनी(MS Dhoni ) से मुलाकात की। जिससे लीजेंड लीग के आगामी सीज़न में टूर्नामेंट की शोभा बढ़ाने की संभावना पर भी संकेत दिया है। सीईओ(CEO )ने धोनी के स्वागत के लिए उत्सुकता व्यक्त की, हालांकि, इन्डियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बतौर कप्तान जुड़ेंगे।

धोनी को LLC से ओपन इन्विटेशन

माही के शहर रांची में क्रिकेटर के साथ बैठक के बाद मीडिया से बात चीत के दौरान एलएलसी सीईओ ने बताया कि, "मैं सक्रिय क्रिकेट से कंपटीशन नहीं कर रहा हूं; जब भी धोनी हमारे लिए खेलने के लिए तैयार होंगे। हमारे लीग के दरवाजे उनके लिए खुले हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से जाऊंगा और उनसे इस बारे में बात करूंगा।" उन्हें लीग में आने के लिए तत्पर हूं।" यह बयान रिटायर्ड क्रिकेट दिग्गज के प्रति लीग के नियम को दर्शाता है।

वॉटसन, डिविलर्स और पोलार्ड भी बनेंगे लीग का हिस्सा

एलएलसी सीईओ रमन रहेजा ने क्रिकेटरों के बीच बढ़ते हुए नेटवर्क पर भी प्रकाश डाला, जिसमें खिलाड़ी सक्रिय रूप से अपने साथियों को भी जोड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड भी एलएलसी में शामिल होने के लिए बातचीत कर रहे हैं। साथी क्रिकेटरों की एलएलसी में शामिल होने के लिए डेल स्टेन, जैक्स कैलिस और शेन वॉटसन जैसे खिलाड़ियों की भागीदारी क्रिकेट समुदाय के भीतर सौहार्द को दर्शाती है।

उम्र सीमा में बदलाव

एलएलसी (LLC)अनुभवी खिलाड़ियों (Experience Player)के लिए रिटायर बाद का स्वर्ग रहा है। रमन रहेजा ने युवा प्रतिभाओं पर भी जोर दिया। लीग में खिलाड़ियों की औसत आयु में कमी देखी गई है, जो उद्घाटन सत्र में 42 वर्ष से घटकर हाल ही में समाप्त हुए सीजन में 38 वर्ष हो गई है। रमन रहेजा LLC को उन खिलाड़ियों के लिए पसंदीदा दूसरी पारी के रूप में देखते हैं जो प्रतिस्पर्धी रूप से क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं।

2023 में चमका लीजेंड लीग

हाल ही में संपन्न हुआ, एलएलसी 2023 सीज़न में मणिपाल टाइगर्स(Manipal Tigers) विजयी हुआ। उसने सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में फाइनल में अर्बनराइजर्स हैदराबाद(Urban Risers Hyderabad) को 5 विकेट से हराया। सीज़न की सफलता पर विचार करते हुए, रमन रहेजा ने स्वीकार किया कि प्रत्येक अगला सीज़न पिछले सीज़न से आगे निकल रहा है। हालांकि, पहला सीज़न उनके दिल के करीब है क्योंकि इसने एलएलसी के सपने को हकीकत में बदल दिया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Sports Content Writer

Before joining Newstrack I used to write for some other news webportal for more than 2 year. I have also work with newspaper. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story