×

MLC 2023: मुंबई इंडियंस ने न्‍यूयॉर्क टीम को खरीदा, अब 4 देशों में कुल 5 टी20 टीमें

Major League Cricket 2023: अमेरिका में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग का आयोजन होगा। मेजर लीग क्रिकेट के नाम से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें शामिल होंगी।

By
Published on: 20 March 2023 7:53 PM GMT
MLC 2023: मुंबई इंडियंस ने न्‍यूयॉर्क टीम को खरीदा, अब 4 देशों में कुल 5 टी20 टीमें
X
mumbai indians buy new york team

Major League Cricket 2023: मुंबई इंडियंस की टीम अब अमेरिका में भी धूमधड़ाका करेगी। यूएसए में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग की शुरुआत होगी। मुंबई इंडियंस समेत आईपीएल की 4 टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी। मुंबई ने न्‍यूयार्क की फ्रेंचाइजी को अपने साथ जोड़ा है।

जुलाई टी20 लीग का आयोजन

अमेरिका में इस साल जुलाई में पहली बार टी20 लीग का आयोजन होगा। मेजर लीग क्रिकेट के नाम से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में कुल 6 टीमें शामिल होंगी। इसमें 4 टीमें आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकाना हक वाली होंगी। इनमें मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्नई सुपर किंग्स शामिल हैं। मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने न्यूयॉर्क की टीम को खरीदा है। वहीं, केकेआर ने लॉस एंजिलिस, चेन्नई ने डालास और दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने सिएटल ओरकास को खरीदा है।

एमआई की 4 देशों में 5 टी20 टीमें हो गई

टी20 लीग में 2 अन्‍य टीमें वाशिंगटन डीसी और सैन फ्रांसिस्को की होंगी। मुंबई इंडियंस के पास अब 4 देशों में 5 टी20 टीमें हो गई हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस, साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई केपटाउन, दुबई टी20 लीग में एमआई अमीरात और वीमेंस प्रीमियर लीग में एमआई की टीमें हैं. अब मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्‍यूयार्क भी डेब्‍यू करने के लिए तैयार है.

एमआई के लिए एक और नई शुरुआत’

मेजर लीग क्रिकेट में न्‍यूयॉर्क की टीम को खरीदने पर मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने कहा कि, हम अपनी नई टीम का स्‍वागत करने के लिए रोमांचित हैं। अमेरिका में पहली क्रिकेट लीग में प्रवेश के साथ ही, एमआई परिवार लगातार बढ़ रहा है। नीता अंबानी ने कहा कि हम मुंबई इंडियंस को निडर और मनोरंजक क्रिकेट के वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्‍थापित करने में सक्षम होने की आशा करते हैं। यह एमआई के लिए एक और नई शुरुआत है। हम आगे के रोमांचक सफर का इंतजार कर रहे हैं।

Next Story