×

WPL 2023: यूपी को हराकर डबल्यूपीएल के फाइनल में पहुंची मुंबई, जानें वॉरियर्स टीम की टॉप खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस

WPL 2023: मुंबई इंडियंस ने महिला आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से मैच हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब रविवार को वूमेन्स प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला मुंबई और दिल्ली के बीच में खेला जाएगा।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 25 March 2023 8:36 AM GMT
WPL 2023: यूपी को हराकर डबल्यूपीएल के फाइनल में पहुंची मुंबई, जानें वॉरियर्स टीम की टॉप खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस
X
WPL 2023 Eliminator Match (Photo: Social Media)

WPL 2023 Eliminator: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 का प्लेऑफ मुकाबला 24 मार्च को मुंबई इंडियंस और यूपी वारियर्स की महिला टीमों के बीच खेला गया। इस एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई ने यूपी को 72 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। यह प्लेऑफ मैच हारने के साथ यूपी वारियर्स का महिला आईपीएल 2023 में सफर खत्म हो गया। इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 4 विकेट पर 182 रन बनाए। यूपी के आगे जीत के लिए 183 रन का विशाल लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स की टीम 17.4 ओवर में 110 रन पर सिमट गई।

मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत का बयान

यूपी पर मिली शानदार जीत के बारे में बात करते हुए मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि, "हमें एक अच्छी गेंदबाजी वाली विकेट मिली थी, हम जानते थे कि यहां कोई भी आकर विकेट ले सकता है, वोंग गेंदबाजी करने के लिए हमेशा उत्साहित थी, वह हमेशा वहां रही और काफी खुश थी, इसके अलावा हरमन ने नेट सीवर-ब्रंट के बारे में बात करते हुए कहा कि, "वो एक ऐसी खिलाड़ी हैं, जो आपसे गेम को दूर लेकर चली जाती है, हमारे पास युवा लड़कियां हैं, जो फिल्ड पर अच्छा प्रदर्शन कर रहीं हैं, हमलोग हमेशा रन आउट की बात करते रहते हैं और वह खेल का एक महत्वपूर्ण पॉइंट था।

बैटिंग में छाईं यूपी वारियर्स की ये खिलाड़ी

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में यूपी वारियर्स की कई खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। यूपी वारियर्स की तरफ से ताहलिया मैक्ग्रा ने सबसे ज्यादा 302 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले। जबकि उनका हाईएस्ट स्कोर 90 रन नाबाद रहा। वहीं कप्तान एलिसा हीली टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी बैटर रहीं उन्होंने 2 अर्धशतक के जरिए 253 रन बनाए। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 96 रन नॉट आउट रहा। इसके अलावा यूपी के लिए ग्रेस हैरिस 2 अर्धशतक के जरिए 230 बना तीसरी सबसे सफल बल्लेबाज़ रही। वहीं किरण नवगिरे ने एक अर्धशतक के जरिए 155 रन बनाए और चौथी सफल बल्लेबाज बनी।

बॉलिंग में इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में यूपी वारियर्स की कई खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। यूपी वारियर्स की तरफ से बॉलिंग में सोफी एकलेस्टन सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने लीग में 16 विकेट चटकाए। विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है। जबकि 13 रन देकर 4 विकेट झटकना उनका WPL में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। यूपी की तरफ से दीप्ति शर्मा दूसरी सबसे ज्यादा 9 विकेट लेने वाली गेदबाज बनी। उनका सर्वश्रेठ प्रर्दशन 26 रन देकर तीन विकेट लेना रहा। इसके अलावा यूपी के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ 7 विकेट लेकर तीसरे और अंजलि सरवानी 4 विकेट लेकर चौथे नंबर पर रहीं।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story