×

IPL 10: मुंबई इंडियंस की जीत पर सचिन बोले- 'चैंपियन हमेशा चैंपियन' ही रहता है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के खिताबी मैच में मुंबई इंडियंस को मिली जीत पर खुशी जताते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि 'चैंपियन हमेशा चैंपियन' ही रहता है।

tiwarishalini
Published on: 22 May 2017 8:43 AM GMT
IPL 10: मुंबई इंडियंस की जीत पर सचिन बोले- चैंपियन हमेशा चैंपियन ही रहता है
X
IPL 10: मुंबई इंडियंस की जीत पर सचिन बोले- 'चैंपियन हमेशा चैंपियन' ही रहता है

हैदराबाद: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के खिताबी मैच में मुंबई इंडियंस को मिली जीत पर खुशी जताते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि 'चैंपियन हमेशा चैंपियन' ही रहता है।

यह भी पढ़ें ... LOOK HERE: आपका ध्यान किधर है IPL की Information इधर है …

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार (21 मई) को खेले गए इस रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को केवल एक रन से हराया और तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया।

यह भी पढ़ें ... IPL 2017 : तीसरी बार मुंबई बना चैंपियन , पुणे को एक रन से हराकर जीती ट्रॉफी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर पुणे के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा और अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पुणे को निर्धारित समय में छह विकेट लेकर 128 रनों पर रोक दिया।

सचिन ने इस जीत पर खुशी जताते हुए कहा, "मैं हमेशा से इस बात पर यकीन करता आया हूं कि 'चैंपियन हमेशा चैंपियन' ही रहता है। शानदार जीत। पहली पारी के बाद मिले ब्रेक के दौरान हमने कुछ चीजों पर चर्चा की। टीम के कोच महेला जयवर्धने ने खिलाड़ियों को समझाया, जिसकी उस समय सख्त जरूरत थी।

हमें सही चीजें ही सोचनी चाहिए और अगर आप उन्हें लागू करते हैं, तो आपके प्रदर्शन में वह चीज नजर आती है। हमें भरोसा था कि हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे और यहीं रोहित शर्मा और उनकी टीम के सदस्यों ने किया।"



मुंबई के कोच जयवर्धने ने कहा, "खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। खासकर सीनियर प्लेयर्स ने, जो पूरे मैच में खुद को शांत रखते रहे। यह एक मैराथन थी। हमें यह नहीं देखना चाहिए कि हमने कैसे शुरुआत की, बल्कि हम कैसे एक मैच को समाप्त करते हैं वह ज्यादा जरूरी है। हमें पता था कि टीम के अनुभवी और सीनियर गेंदबाज मैच के दबाव को संभाल लेंगे और इसीलिए, हमने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।"

मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा, "मैं मैच की शुरुआत से ही शांत था। यह क्रिकेट का शानदार खेल था। मैं आश्वस्त हूं कि दर्शकों ने इस मैच का आनंद लिया होगा। मुझे अपने गेंदबाजों पर विश्वास था कि वह पुणे को यह लक्ष्य हासिल नहीं करने देंगे।"

कप्तान रोहित ने कहा, "इस प्रकार के स्कोर को पुणे द्वारा हासिल कर पाने से रोकने के लिए किया गया प्रयास शानदार था। हमें सबसे पहले खुद पर भरोसा होना चाहिए। मैंने गेंदबाजों से कहा था कि अगर वह कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, तो हम यहां भी ऐसा ही कर सकते हैं। पिच से भी गेंदबाजों को कुछ मदद मिली थी।"

रोहित ने यह भी कहा कि मिशेल जानसन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा ने समय पड़ने पर हमेशा ही अपने देश और फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और इस कारण उन्हें यकीन था कि ये तीन गेंदबाज इस मुश्किल वक्त में उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story