×

मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, पांच साल पहले खेला था आखिरी मैच...

Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के स्टार ओपनर मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मुरली विजय ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ यह जानकारी साझा की। बता दें 38 वर्षीय इस ओपनर बल्लेबाज़ की गिनती दुनिया के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाजों में होती रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 30 Jan 2023 9:50 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2023 9:51 AM GMT)
Murali Vijay Retirement
X

Murali Vijay Retirement

Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के स्टार ओपनर मुरली विजय ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मुरली विजय ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ यह जानकारी साझा की। बता दें 38 वर्षीय इस ओपनर बल्लेबाज़ की गिनती दुनिया के सबसे स्टाइलिश बल्लेबाजों में होती रही है। मुरली विजय ने साल 2008 में अपना पहला मुकाबला खेला था। उसके बाद उन्होंने आईपीएल में भी खूब पहचान बनाई थी। लेकिन पिछले पांच साल से उनको भारत के लिए खेलना का मौका नहीं मिला। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला साल 2018 में खेला था। अब मुरली विजय ने आखिरकार क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

पर्थ में खेला अपना आखिरी मैच:

बता दें टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाज़ की भूमिका निभाने वाले मुरली विजय को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही थी। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ के मैदान पर खेला था। मुरली विजय ने भारत के लिए कुल 61 टेस्ट मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम करीब 4000 रन दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक और 15 अर्धशतक भी लगाए हैं। मुरली विजय ने सोशल मीडिया पर इसका ऐलान किया और फैन्स को शुक्रिया कहा।

कुछ दिन पहले BCCI पर निकाली भड़ास:

बता दें हाल ही में एक शो में मुरली विजय ने बीसीसीआई पर अनदेखी के लिए भड़ास निकाली थी। उन्होंने इस शो में कहा था कि ''BCCI के साथ मेरा नाता अब लगभग खत्म हो चुका है और मैं अब विदेशों में अवसर तलाश कर रहा हूं। मैं अभी भी कॉम्पिटिटीव क्रिकेट खेलना चाहता हूं। भारत में तो 30 साल का होते ही हम अछूत हो जाते हैं। मुझे लगता है इसके बाद हमें 80 साल का बुजुर्ग समझ लिया जाता है। अब उन्होंने संन्यास लेकर अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story