×

मुशफिकुर रहीम ने जड़ा सबसे तेज़ शतक, शाकिब अल हसन को छोड़ा पीछे

BAN vs IRE Mushfiqur Rahim: बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। बांग्लादेश की पहली पारी समाप्त होने के साथ ही भारी बारिश आने लग गई। जिसके बाद मैच में दूसरी पारी का खेल ही नहीं हो पाया।

Suryakant Soni
Published on: 20 March 2023 8:36 PM GMT
मुशफिकुर रहीम ने जड़ा सबसे तेज़ शतक, शाकिब अल हसन को छोड़ा पीछे
X
BAN vs IRE Mushfiqur Rahim

BAN vs IRE Mushfiqur Rahim: बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। बांग्लादेश की पहली पारी समाप्त होने के साथ ही भारी बारिश आने लग गई। जिसके बाद मैच में दूसरी पारी का खेल ही नहीं हो पाया। लेकिन इस मैच में दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अपने वनडे करियर के 7,000 रन पूरे करने के साथ ही सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उनके शतक की बदौलत बांग्लादेश ने 349/6 का स्कोर बनाया है। चलिए जानते हैं मुशफिकुर रहीम के रिकॉर्ड के बारे में...

मुशफिकुर रहीम ने जड़ा सबसे तेज़ शतक:

मुशफिकुर रहीम ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए कमाल कर दिखाया। इस पारी में रहीम ने सिर्फ 60 गेंदों पर शतक जड़कर नया इतिहास लिख दिया। वो अब बांग्लादेश की तरफ से सबसे तेज़ वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ गए। उन्होंने 60 गेंदों में 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। मुशफिकुर रहीम के करियर का यह नौवां शतक रहा। उन्होंने अब तक 244 वनडे मैचों में 79.48 की स्ट्राइक रेट से 7,049 रन बना लिए हैं। इस मामले में उन्होंने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया। शाकिब ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2009 में 63 गेंदों में शतक ठोका था।

वनडे में 7,000 रन किए पूरे:

भले ही बारिश के कारण बांग्लादेश की टीम यह मैच जीतने में नाकाम रही हो लेकिन मुशफिकुर रहीम के लिए यह पारी यादगार रही। सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड अपने नाम करने के साथ ही रहीम ने अपने वनडे करियर में 7,000 रन भी पूरे कर लिए। वो बांग्लादेश के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए जिन्होंने वनडे में 7,000 रन का आंकड़ा छुआ हैं। उनसे पहले तमीम इकबाल (8,169) और शाकिब अल हसन (7,086) ये कारनामा कर चुके हैं। रहीम इस तूफानी पारी के बावजूद बारिश के कारण टीम को जीत नहीं दिला पाए उसका मलाल उनको जरूर होगा।

नजमुल शांतो की जबरदस्त फॉर्म बरक़रार:

इस मैच में बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में धमाल मचाने वाले नजमुल शांतो की जबरदस्त फॉर्म बरक़रार रही। उन्होंने इस पारी में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा लिटन दास ने भी 70 रनों की आतिशी पारी खेली। मुशफिकुर के शानदार शतक के दम पर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 349 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story