×

आज आएगा नरसिंह पर NADA का फैसला, इंदरजीत का एक नमूना क्लियर

Rishi
Published on: 28 July 2016 12:43 AM GMT
आज आएगा नरसिंह पर NADA का फैसला, इंदरजीत का एक नमूना क्लियर
X

नई दिल्लीः नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) आज पहलवान नरसिंह यादव के डोपिंग मामले में फैसला सुना सकता है। नरसिंह वैसे 5 जुलाई को हुए दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक नरसिंह का ये दावा गलत है कि उनके फूड सप्लीमेंट में प्रतिबंधित दवा मिलाई गई थी। हालांकि, खाने में दवा मिलाए जाने के दावे पर अभी कुछ साफ नहीं है।

उधर, गोला फेंक (शॉट पट) के एथलीट इंदरजीत सिंह का हैदराबाद में नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान 29 जून को लिया गया सैंपल डोप टेस्ट पास कर गया है, लेकिन उनके 'ए' नमूने से जुड़ा मामला अभी बना हुआ है। बता दें कि रियो के लिए क्वालीफाई करने वाले इंदरजीत का 22 जून को लिया गया 'ए' नमूना पॉजीटिव पाया गया था। नाडा ने कहा कि उनके 'बी' नमूने की सात दिन के अंदर जांच की जाएगी और उसमें नाकाम रहने पर उनका डोप में असफल होने की पुष्टि हो जाएगी।

क्या है पहलवान नरसिंह का मामला?

-नरसिंह यादव 5 जुलाई को नाडा की ओर से किए गए दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हो गए हैं। वो इससे पहले 25 जून को किए गए डोप टेस्ट में भी फेल हो गए थे।

-सोनीपत के डीआईजी एचएस दून ने कहा है कि नरसिंह की शिकायत अब भी महज एक आरोप है। उन्होंने कहा कि हमने अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया है। आरोपी के खिलाफ सिर्फ केस दर्ज हुआ है। कोई भी कार्रवाई करने से पहले इस मामले की छानबीन करेंगे।

-नरसिंह ने यह भी कहा है कि उनके खाने में प्रतिबंधित दवा मिलाने वाले युवा पहलवान का घटना के समय का सीसीटीवी फुटेज इसलिए उपलब्ध नहीं है क्योंकि इसमें SAI एडमिनिस्ट्रेटर की भूमिका है।

-केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने साफ कर दिया है कि निलंबित खिलाड़ी के स्थान पर नए खिलाड़ी को नहीं भेजा जा सकता है। भारतीय कुश्ती फेडरेशन ने नरसिंह की जगह रियो ओलंपिक में प्रवीण राणा को भेजने की बात कही थी।

फाइल फोटोः पहलवान नरसिंह यादव (बाएं) और शॉट पटर इंदरजीत सिंह (दाएं)

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story