Top

नागपुर टेस्ट: कोहली-पुजारा विकेट पर, भारत को 107 रनों की बढ़त

मुरली विजय (नाबाद 56) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 33) की शानदार साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी दू

Anoop Ojha

Anoop OjhaBy Anoop Ojha

Published on 25 Nov 2017 11:46 AM GMT

नागपुर टेस्ट: कोहली-पुजारा विकेट पर, भारत को 107 रनों की बढ़त
X
नागपुर टेस्ट: भारतीय टीम ने लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 97 रन बनाया
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नागपुर: भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। इसी के साथ उसने मेहमान टीम पर 107 रनों की बढ़त ले ली है। भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले दिन 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था।

चेतेश्वर पुजार 121 रन बनाकर नाबाद हैं।उन्होंने 284 गेंदों में 13 चौके लगाए। पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली 70 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाकर विकेट पर खड़े हुए हैं। इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अभी तक 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

भारत ने तीसरे दिन मुरली विजय (128) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया। उन्होंने 221 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया। विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की।

इसके पहले मुरली विजय (नाबाद 106) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 71) की शतकीय साझेदारी के दम पर भारत ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीब्रेक तक एक विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाएं। विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी मैच में श्रीलंका की ओर से बनाए गए पहली पारी के स्कोर 205 रनों के स्कोर के आधार पर भारत अब केवल 20 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें.....रांची IND VS AUS टेस्ट मैच: अभिनव मुकुंद की जगह मुरली विजय को शामिल किया गया

अपने पहले दिन के स्कोर 11 रनों पर एक विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए मुरली और पुजारा की शानदार साझेदारी से 97 रन बना लिए थे।इसके बाद, दूसरे सत्र में भी मुरली और पुजारा ने पिच पर अपने पैर जमाए रखा और श्रीलंका के गेंदबाजों को छकाते हुए 178 रनों की साझेदारी कर मेजबान टीम को दूसरे सत्र की समाप्ति तक 185 के स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें.....राजकोट टेस्ट: तीसरे दिन भारत 4 विकेट पर 319 रन, पुजारा और मुरली के शतक

पिछले छह टेस्ट मैचों में पुजारा और मुरली के बीच हुई यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है।मुरली ने आठ माह बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है और वापसी के साथ ही उन्होंने शतक लगाया है। मुरली ने अब तक 194 गेंदों का साना कर नौ चौके और एक छक्का लगाया है। यह उनके टेस्ट करियर का 10वां शतक है।इसके अलावा, पुजारा ने 183 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए। पुजारा का यह 17वां अर्धशतक है।

यह भी पढ़ें.....श्रीलंका दौरे का आगाज अगले महीने ,जानिए कहां होंगे मैच

भारतीय टीम ने अपने शानदार गेंदबाजों के दम पर शुक्रवार को श्रीलंका की पारी 205 रनों पर ही समाप्त कर दी। इसके बाद अपनी पहली पारी की शुरूआत करने उतरी भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक 11 रन बनाए। टीम ने लोकेश राहुल (7) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया।उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

इसके पहले मुरली विजय (नाबाद 56) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 33) की शानदार साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए। श्रीलंका की ओर से पहली पारी में बनाए गए 205 रनों के स्कोर के तहत भारत 108 रन पीछे है।

यह भी पढ़ें.....नागपुर टेस्ट: भारतीय गेंदबाज शुरू से ही मेहमानों पर हावी रहे, पारी 205 रनों पर सिमटी

अपने पहले दिन के स्कोर 11 रनों पर एक विकेट से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए मुरली और पुजारा की शानदार साझेदारी से 97 रनों का स्कोर खड़ा किया।मुरली ने 129 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं, वहीं पुजारा ने 92 गेंद खेलते हुए पांच चौके जड़े।

यह भी पढ़ें.....जानिए किस वजह से BCCI से कैप्टन कोहली हुए नाराज ?

भारतीय टीम ने अपने शानदार गेंदबाजों के दम पर शुक्रवार को श्रीलंका की पारी 205 रनों पर ही समाप्त कर दी। इसके बाद अपनी पहली पारी की शुरुआत करने उतरी भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक 11 रन बनाए। टीम ने लोकेश राहुल (7) के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया।

यह भी पढ़ें.....मैंने आज जैसी गेंदबाजी की उससे मैं बहुत खुश हूं : जडेजा

उल्लेखनीय है कि दोनों टीमों के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story