×

भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच पर बारिश का साया, क्रिकेट फैंस का मजा हो सकता है किरकिरा!

IND vs AUS 2nd T20: भारत के लिए सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। लेकिन अब मैच से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है। इस मैच में बारिश की खलल देखने को मिल सकती है। नागपुर के विदर्भा क्रिकेट एसोसिएशन में आज दोनों टीमों की भिड़ंत होगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Sep 2022 6:04 AM GMT
IND vs AUS 2nd T20
X

IND vs AUS 2nd T20

IND vs AUS 2nd T20 Weather Update: टीम इंडिया शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दूसरा टी-20 मुकाबला खेलने उतरेगी। भारत के लिए सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। लेकिन अब मैच से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर है। इस मैच में बारिश की खलल देखने को मिल सकती है। नागपुर के विदर्भा क्रिकेट एसोसिएशन में आज दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। अगर आज का मैच बारिश की वजह से धूल जाएगा तो टीम इंडिया इस सीरीज को नहीं जीत पाएगी। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज जीतने का पूरा मौका रहेगा। अभी मेहमान टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

बारिश के कारण अभ्यास मैच हुआ रद:

बता दें पिछले एक-दो दिन से नागपुर में बारिश हो रही है। ऐसी में तेज़ बारिश के कारण दोनों टीमों का अभ्यास सत्र नहीं हो पाया। मैच से पहले अभ्यास मैच होना दोनों टीमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था, लेकिन बारिश की खलल के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी अभ्यास नहीं कर सके। शुक्रवार को भी मैच के समय बारिश की संभावना बनी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक यहां आज बारिश के चांस 50 फीसदी है। इस पुरे मैच के दौरान बारिश का साया बना रहेगा।

नागपुर में चाहिए हर हाल में जीत:

बता दें टीम इंडिया इस सीरीज के पहले मैच में ही मेहमान टीम से पिछड़ गई। अब तीन मैचों की सीरीज में दूसरा मैच भारत के लिहाज से काफी बड़ा हो गया है। टीम इंडिया को नागपुर में हर हाल में जीत जरुरी है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इस मैच में पूरा जोर लगा देगी। पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई थी तब भी उन्होंने टी-20 सीरीज पर कब्जा किए था। अब एक बार फिर उनकी नज़र सीरीज जीत पर होगी।

मैथ्यू वेड को सस्ते में होगा निपटना:

पिछले मैच के हीरो मैथ्यू वेड इस मैच में भी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। भारत के खिलाफ जब भी वो खेलने उतरते हैं तो उनका बैटिंग औसत बेहद शानदार रहता हैं। मोहली में उन्होंने दिखा दिया कि वो ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ टी-20 में 50 से ज्यादा की औसत से 315 रन बनाए हैं। इस दौरान वेड का 150.71 का स्ट्राइक रेट रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन टी-20 अर्धशतक जड़े, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 80 रनों का रहा। मोहाली में भी वेड का जबरदस्त माहौल देखने को मिला। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story