×

Narendra Modi with Olympic Medalists: कैसे रहीं PM के साथ ओलंपिक पदक वीरों की ब्रेकफास्ट मीटिंग, जानें क्या हुई ओलंपियंस से बातें

Narendra Modi with Olympic Medalists: स्वतंत्रता दिवस के अगली सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मिले।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 18 Aug 2021 5:37 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 5:38 AM GMT)
Narendra Modi with Olympic Medalists
X

नरेंद्र मोदी-ओलंपिक पदक विजेता (फोटो- @KirenRijiju Twitter)

Narendra Modi with Olympic Medalists: स्वतंत्रता दिवस (Independence day) के अगली सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) टोक्यो ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मिले। इस दौरान उन्होंने हर एक खिलाड़ी से बातचीत की और उनके खेल के बारे में चर्चा भी की। इस दौरान पीएम ने सभी खिलाड़ियों से दो विषयों पर अनुरोध किया। आइए आपको बताते है ब्रेकफास्ट मीटिंग (Breakfast Meeting) में पीएम मोदी ने ओलंपिक खिलाड़ियों से क्या-क्या बाते की....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने नीरज की सराहना करते हुए कहा, "मैंने देखा है कि विजय तुम्हारे सर पर चढ़कर नहीं बोलता है और दूसरा मैंने देखा है कि पराजय तुम्हारे मन में नहीं बैठता है।"

रवि, तुमसे एक शिकायत है मेरी- पीएम मोदी

वहीं पीएम मोदी ने सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया (Ravi Kumar Dahiya) से शिकायत करते हुए कहा, "रवि, तुमसे एक शिकायत है मेरी। वैसे तो हरियाणा के हर एक सदस्य हर पल की खुशी ढूंढता है,यही हरियाणा की विशेषता है। लेकिन तुम पोर्डियम पर भी हंसते नहीं थे।" इस रवि दहिया बोलते है कि उस समय कुछ और माहौल था। मुझे उम्मीद था कि मैं गोल्ड लाऊंगा, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पाया। उसके बाद मैं काफी खुश हुआ।। रवि दहिया के इस बात पर पीएम ने हौसला बढ़ाते हुए कहा, "उम्मीद होना बना रहना चाहिए, साथ ही दृढ़ संकल्प भी होने चाहिए, लेकिन निराशा का नामो निशान नहीं होना चाहिए।

पीएम ने मीराबाई चानू के किया ये सवाल

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने ओलंपिक में पहला पदक दिलाने वाली मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) से भी बातचीत की। उन्होंने मीराबाई चानू की तारीफ की और पूछा कि घर जाकर उन्होंने सबसे पहले क्या किया, तब मीराबाई चानू ने बताया कि वे सबसे पहले अपनी मां से मिली, क्योंकि वे 2 साल से अपनी मां से दूर थी। इस दौरान पीएम ने मीराबाई चानू के कोच से भी बात की।

पीएम ने पीवी सिंधु से किया था ये वादा

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैडमिंन स्टार और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु (P.V. Sindhu) को आइसक्रीम भेंट की। बता दें कि पहले एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से वादा किया था कि टोक्यो से लौटने के बाद वे एक साथ आइसक्रीम खाएंगे।

पीएम ने ओलंपिक खिलाड़ियों से किया ये अनुरोध

इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने टोक्यो ओलंपिक भारतीय दल से 15 अगस्त 2023 तक 75 स्कूलों का दौरा करने का अनुरोध किया। उन्होंने उनसे इन स्कूलों में छात्रों के साथ एक घंटा बिताने और कुपोषण के बारे में जागरूकता पैदा करने और उन्हें खेलों के लिए प्रेरित करने का आग्रह भी किया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story