×

Nathan Lyon: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज नाथन लियोन ने अपने करियर में इन 3 बल्लेबाजों को माना सबसे मुश्किल, 2 हैं भारतीय बल्लेबाज

Nathan Lyon: नाथन लियोन पिछले करीब 13 साल से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को फिरकी में उलझा रहे हैं, लेकिन वो 3 बल्लेबाजों को माना अपने करियर में गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

Kalpesh Kalal
Published on: 2 Jan 2024 5:11 AM GMT
Nathan Lyon
X

Nathan Lyon (Source_Social Media)

Nathan Lyon: वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे बहुत ही कम गेंदबाज हुए हैं, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 500 विकेट दर्ज करने का कमाल है। 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में महान गेंदबाज शुमार हैं, जिसमें शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, अनिल कुंबले, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, ग्लेन मैक्ग्राथ और कर्टनी वॉल्श। इन महान गेंदबाजों के क्लब में पिछले ही दिनों एक और नाम जुड़ा वो हैं, ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा ग्रेट गेंदबाज नाथन लियोन...

नाथन लियोन ने हाल ही में पूरे किए हैं अपने 500 टेस्ट विकेट

नाथन लियोन ने पिछले ही महीनें पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पर्थ टेस्ट मैच के दौरान 500 टेस्ट विकेट पूरे किए। लियोन ने अपनी फिरकी से जबरदस्त तहलका मचाया है। साल 2011 में इंटरनेशनल क्रिकेट में एन्ट्री करने के बाद इस गेंदबाज ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी को लीड कर रहे हैं। वो 500 टेस्ट विकेट लेने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के 8वें गेंदबाज बने हैं।

नाथन लियोन ने बताएं 3 नाम, जो उनके लिए रहे सबसे मुश्किल

बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसानें वाले नाथन लियोन के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं। अब तक उन्होंने अपने करियर में दिग्गजों को आसानी से अपना शिकार बनाया है, लेकिन उन्होंने पहली बार ऐसे 3 बल्लेबाजों का नाम लिया है, जो उनके करियर में उनके सामने मुश्किल चुनौती पेश करने में कामयाब रहे।

लियोन ने सचिन, विराट और डिविलियर्स को बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाजों में शुमार हो चुके नाथन लियोन से जब एक इंटरव्यू के दौरान उनके करियर में उनके सामने आने वाले सबसे मुश्किल बल्लेबाजों को लेकर सवाल किया, तो उन्होंने भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, भारत के मौजूदा स्टार विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम लिया। नाथन लियोन का मानना है कि इन तीन बल्लेबाजों के सामने उन्हें गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा दिक्कतें हुई हैं।

लियोन ने कहा कि, "मेरे सामने जिस बल्लेबाज ने बेस्ट क्रिकेट खेली है। यह बताना काफी मुश्किल है। मैं कुछ महान खिलाड़ियों के सामने खेला हूं। मैं आपको तीन बताता हूं, ये विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स हैं।"

इन तीनों बल्लेबाजों को चकमा देना रहा है चुनौतीपूर्ण- लियोन

इस कंगारू दिग्गज ने आगे कहा कि, "इन बल्लेबाजों को आउट करने के लिए आपको लगातार उनके डिफेंस पर गेंदबाजी करनी पड़ती है। उनके डिफेंस को तोड़कर ही आप इन बल्लेबाजों को आउट कर पाएंगे। मैंने उन्हें लगातार उनके डिफेंस पर अटैक किया था। जिसके कारण ही मुझे सफलता मिली। मैं संघर्ष करने में पीछे नहीं रहता हूं।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story