×

नवदीप सैनी का काउंटी क्रिकेट में शानदार डेब्यू, पहली पारी में चटकाए 5 विकेट

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने काउंटी क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया हैं। उन्होंने केंट की तरफ से पहला काउंटी मैच खेलते हुए वॉरविकशायर के खिलाफ 5 विकेट चटकाए।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 21 July 2022 11:04 AM GMT
नवदीप सैनी का काउंटी क्रिकेट में शानदार डेब्यू, पहली पारी में चटकाए 5 विकेट
X

Navdeep Saini (Image Credit: Twitter)

Navdeep Saini County Debut: भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, जिसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया। नवदीप काउंटी चैंपियनशिप 2022 में केंट टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने केंट की तरफ से डेब्यू करते हुए पहले ही मैच में कमाल कर दिया।

केंट और वॉरविकशायर के बीच खेलें जा रहे मैच में सैनी ने विरोधी बल्लेबाजो को हैरान कर दिया। उन्होंने अपने पहले मैच की पहली पारी में ही 5 विकेट निकाल लिए। उन्होंने वॉरविकशायर के खिलाफ पहली पारी में 18 ओवर में 72 रन देकर 5 विकेट चटकाए। नवदीप ने अपनी गेंदबाजी से क्रिस बेंजामिन, डेन मौसली, माइकल बुग्रेस, हेनरी ब्रुक्स और क्रेग माइलेज को पवेलियन भेजा।

19 जुलाई को शुरू हुए इस मुकाबले में केंट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे। जिसके जवाब में वॉरविकशायर की टीम 225 रनों पर ढेर हो गई। वॉरविकशायर को समेटने में सबसे बड़ा योगदान नवदीप सैनी का रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक केंट की टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट गंवाकर 198 रन जोड़ लिए है। इसी के साथ केंट की टीम इस मैच में 138 के बढ़त के साथ आगे गए चल रही है।

वाशिंगटन सुंदर ने भी किया कमाल

नवदीप सैनी से पहले भारत के वाशिंगटन सुंदर ने भी कुछ ऐसा ही कमाल किया। नवदीप सैनी की तरह वाशिंगटन सुंदर का भी काउंट क्रिकेट में शानदार डेब्यू रहा। उन्होंने लंकाशर की तरफ से खेलते हुए नार्थम्पटनशर के खिलाफ 5 विकेट चटकाए। उन्होंने डेब्यू मैच की पहली पारी में 22 ओवर में 76 रन देकर 5 विकेट लिए। सुंदर की शानदार गेंदबाज के कारण नार्थम्पटनशर की पहली पारी 235 रनों पर सिमट गई। हालांकि, लंकाशर के बल्लेबाज इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए और पूरी टीम 132 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम में वापसी का रास्ता तलाश रहे सैनी

नवदीप सैनी तकरीबन पिछले एक साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका दौरे पर खेला था। जहां उन्हें एक टी20 और एक वनडे मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें वह अपने विकेट का खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद आईपीएल में भी उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। आईपीएल में सैनी राजस्थान रॉयल्स के टीम का हिस्सा थे, राजस्थान की तरफ से उन्हें दो मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे।

सैनी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उस दौरे के बाद वापस उन्हें टेस्ट टीम में नहीं लिया गया। उन्होंने भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 4 विकेट चटकाए हैं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story