×

नवदीप सैनी ने भी बनाया काउंटी खेलने का मन, केंट की तरफ से खेलते दिखेंगे

भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने काउंटी खेलने का फैसला किया हैं। वह केंट क्रिकेट क्लब की ओर से मैदान पर दिखेंगे।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 15 July 2022 2:38 PM GMT (Updated on: 15 July 2022 2:38 PM GMT)
नवदीप सैनी ने भी बनाया काउंटी खेलने का मन, केंट की तरफ से खेलते दिखेंगे
X

Navdeep Saini (Image credit: Twitter)

भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया हैं। वह मौजूदा सीजन में केंट क्रिकेट क्लब (Kent Cricket Club) की ओर से काउंटी खेलते नजर आएंगे। शुक्रवार को केंट क्रिकेट क्लब की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी गयी। सैनी से पहले मौजूदा सीजन में भारत के चेतेश्वर पुजारा, वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या और उमेश यादव भी काउंटी क्रिकेट में खलने का करार कर चुके हैं।

आठ मैचों के लिए हुआ है करार

नवदीप सैनी केंट क्रिकेट क्लब के लिये मौजूदा सत्र में आठ मैच खेलेंगे। उन्हें तीन काउंटी चैंपियनशिप और पांच रॉयल लंदन मैच के लिए टीम में जोड़ा गया हैं। नवदीप सैनी इस महीने के शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारत के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। सैनी आखिरी बार आईपीएल में गेंदबाजी करते नजर आए थे। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के टीम का हिस्सा है जहां उन्हें कुछ मैच में खेलने का मौका दिया गया था।

केंट क्रिकेट क्लब ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, "केंट क्रिकेट को तीन काउंटी चैम्पियनशिप मैचों और पांच रॉयल लंदन कप मैचों के लिये भारत के अंतरराष्ट्रीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के साथ करार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।"


सैनी ने इंग्लिश काउंटी में केंट से खेलने को लेकर कहा, "यह काउंटी क्रिकेट खेलने का एक शानदार मौका है और मैं केंट के लिए अपना सब कुछ देने के लिए उत्सुक हूं।"

सैनी अगले हफ्ते 19 जुलाई से शुरू होने वाले मैच में डेब्यू कर सकते हैं। मौजूदा सीजन में केंट की टीम आठवें पायदान पर है, टीम का प्रदर्शन काफी बुरा रहा हैं। इस सीजन में खेले गए 9 मैचों में टीम को एक ही जीत मिली हैं, वहीं तीन मैचों में हार और पांच मैच ड्रा हुए हैं।

सैनी का करियर

29 वर्षीय सैनी ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था। वहीं 2021 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। सैनी अब तक भारत के लिए 2 टेस्ट मैच, 8 वनडे मैच और 11 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्हें अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापस भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला हैं। सैनी भारत के लिए अब तक तीनों ही प्रारूपों में खेल चुके हैं और कुल मिलकर 23 विकेट लिए हैं।

नवदीप सैनी मौजूदा सीजन में काउंटी खेलने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले हाल ही में उमेश यादव ने काउंटी खेलना शुरू किया हैं। वह मिडलसेक्स की तरफ से खेल रहे हैं। उमेश के अलावा पुजारा ससेक्स की तरफ से काउंटी खेल रहे हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने लंकाशायर और क्रुणाल पांड्या ने वार्विकशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना शुरू किया हैं।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story