×

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक जडेजा-कुलदीप को सस्ते में खोया, लेकिन अश्विन-जुरेल ने लगाई इंग्लिश गेंदबाजों की क्लास

IND vs ENG 3rd Test: भारत ने राजकोट टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक 7 विकेट खोकर बनाए 388 रन, भारत के लिए आर अश्विन और ध्रुव जुरेल की जोड़ी जमी

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Feb 2024 6:07 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2024 6:09 AM GMT)
IND vs ENG 3rd Test
X

IND vs ENG 3rd Test (Source_Social Media)

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां पर मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी जारी है और उन्होंने लंच तक इंग्लैंड की टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। भारत ने पहले सेशन में रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के विकेट जल्दी खो दिए, लेकिन डेब्यू कर रहे ध्रुव जुरेल और आर अश्विन की साझेदारी ने टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

दूसरे दिन लंच तक भारत ने बना दिया 388/7 का स्कोर

राजकोट में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन अपने स्कोर को 400 के करीब पहुंचाते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 388 रन बना लिए हैं। यहां भारत को दिन की शुरुआत में ही शतक लगाकर खेल रहे नाबाद बल्लेबाज रवीन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव के विकेट जल्दी खोने पड़े लेकिन आर अश्विन और ध्रुव जुरेल ने पारी को संभाल लिया और टीम इंडिया को एक अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है।

भारत ने दिन की शुरुआत में ही खो दिए थे जडेजा-कुलदीप के विकेट

भारत और इंग्लैंड की टीमें पहले दो टेस्ट मैचों में 1-1 की बराबरी के बाद राजकोट में तीसरा टेस्ट मैच खेल रही है। पहले दिन रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा के शानदार शतकों से भारत ने 5 विकेट पर 326 रन बना डाले थे। दिन के खेल के खत्म होने पर क्रीज पर रवीन्द्र जडेजा 110 रन और कुलदीप यादव उनका साथ दे रहे थे। दोनों ही बल्लेबाज मैच के दूसरे दिन पहले सेशन में खेलने उतरे। जडेजा से यहां एक बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन दिन की शुरुआत में अभी 5 रन ही जुड़े थे कि जेम्स एंडरसन ने कुलदीप यादव को चलता किया। इसके अगले ही ओवर में जो रूट ने बड़ी सफलता दिलाते हुए रवीन्द्र जडेजा को 112 रन के निजी स्कोर पर आउट कर बड़ी सफलता दिलायी।

अश्विन-जुरेल ने दिखायी हिम्मत, 400 के करीब पहुंचा टीम इंडिया का स्कोर

भारत ने 331 रन के स्कोर पर ही दिन की शुरुआत में 2 विकेट खो दिए। जिससे इंग्लैंड की वापसी नजर आ रही थी। लेकिन यहां से आर अश्विन ने बैटिंग में अपना पूरा अनुभव झोंक दिया। उन्होंने डेब्यू कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के साथ धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने काफी परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के स्कोर को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। दूसरे दिन के लंच तक के खेल के खत्म होने तक भारत ने 7 विकेट पर 388 रन बना लिए हैं। अश्विन 25 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, तो वहीं ध्रुव जुरेल 31 रन पर उनका साथ दे रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने 8वें विकेट के लिए 133 गेंद में 53 रन की साझेदारी कर डाली है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story