×

IND vs ENG Test: भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के विरुद्ध मैच की तैयारियों से संतुष्ट, देखें वीडियो

IND vs ENG Test: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अभ्यास मैच के ड्रा होने के बाद दिए एक बयान में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले 4 दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 2:44 PM GMT
ENG vs IND 5th Test Match Rahul Dravid
X

ENG vs IND 5th Test Match Rahul Dravid (image credit internet)

ENG vs IND 5th Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अभ्यास मैच के ड्रा होने के बाद दिए एक बयान में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले लीस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है। टीम के कई खिलाडियों ने इस अभ्यास मैच में शतक जड़े है। आपको बात दे, भारतीय टीम इस इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहा उसे, इस दौरे पर एक टेस्ट मैच के अलावा तीन टी 20 मैच की सीरीज खेलेंगी। और साथ ही तीन वनडे मैच भी भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलनी है। जो टेस्ट मैच है, वह पिछले दौरे का बचा मैच है, जिसमें भारतीय टीम 2-1 से आगे है, उसको इस मैच में जीत यह ड्रा की जरूरत है।

अभ्यास के बाद राहुल द्रविड़ का बयान

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध एक जुलाई से पांचवें टेस्ट मैच से पहले लीस्टरशायर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच में टीम ने अपनी सभी समस्याओं को सुलझा लिया है। जिस मैच में श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने ड्रॉ हुए इस अभ्यास मैच में अर्धशतक जड़ा। 'लीस्टरशायर फॉक्सेस' की ओर से ट्विटर पर शेयर एक वीडियो में राहुल द्रविड़ ने कहा 'शुक्रवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से हमें जो भी चाहिए था, हमने इस अभ्यास मैच से उसे हासिल किया, मुझे लगता है कि हम इस सप्ताह में जो कर पाए उससे काफी खुश हैं, इंग्लैंड के हालात में खेलने की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा,


'जब आपके पास सिर्फ एक मैच खेलने के लिए हो तो इन चीजों के लिए ज्यादा समय नहीं होता है, आपको कम समय के अंदर मैदान में उतर कर प्रदर्शन करना होता है, मुझे उम्मीद है, कि हमारे खिलाड़ी इस टेस्ट मैच के पहले दिन से ऐसा कर पाएंगे। आगे कहा, 'ऐसी स्थिति में गलती करने के ज्यादा विकल्प नहीं होता है, हमारे लिए हालांकि यह अच्छा सप्ताह रहा, मुझे लगता है कि मैच के दौरान शुरुआती दो दिनों तक पिच चुनौतीपूर्ण रहेगी और फिर सामान्य हो जाएगी, पांचवां टेस्ट पिछले साल ही खेला जाना था, लेकिन भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था,।भारत को इंग्लैंड दौरे पर खेलने इतने मैच

भारत की पांच मैच की सीरीज में स्थिती

भारत को इंग्लैंड दौरे पर पिछ्ले साल 2021 सीरीज का बचा हुआ, एक टेस्ट मैच एक जुलाई से खेलना है, इस पांच मैच की सीरीज में भारत पहले से ही अच्छी स्थिती में है। भारतीय टीम 5 मैचों की इस सीरीज में 2-1 से आगे है। उसको इस मैच में जीत यह ड्रा की जरूरत है। इस दौरे पर भारत एक टेस्ट मैच के अलावा तीन टी 20 मैच की सीरीज खेलेंगी। और साथ ही तीन वनडे मैच भी भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलनी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story