×

NDW vs AUSW CWG: भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, मेघना सिंह करेगी डेब्यू

NDW vs AUSW CWG: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। मेघना सिंह को टी20 डेब्यू करने का मौका मिला।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 29 July 2022 10:19 AM GMT
NDW vs AUSW CWG: भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, मेघना सिंह करेगी डेब्यू
X

INDW vs AUSW CWG (Image credit: Twitter)

INDW vs AUSW: भारतीय टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर कहा कि विकेट अच्छी लग रही है। भारतीय टीम इस मैच में तीन स्पिनर, दो मध्यम तेज गेंदबाज, कीपर और बाकी बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतर रही हैं। इस मैच में भारत की ओर से मेघना सिंह को टी20 डेब्यू का मौका मिला है।

इससे पहले गुरुवार को बर्मिंघम के एलेग्जेंडर स्टेडियम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का रंगारंग उद्घाटन किया गया। इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स कुछ खास होने वाला है, क्योंकि यह पहली बार है जब इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। इससे पहले साल 1998 में क्वालालंपुर कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान पुरुष क्रिकेट को मौका दिया गया था। जिसमें 50 ओवर के प्रारूप में मैच खेले गए थे, वहीं इस बार मैच टी20 प्रारूप में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही सातवीं बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। ऐसे में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना आसान नहीं होगा। हालांकि, भारत ने भी हाल ही में श्रीलंका को उसी के घर में टी20 सीरीज हराया है।

भारतीय टीम की ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ रखा गया है। जहां भारत को अगला मुकाबला 31 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। ग्रुप की टॉप दो टीम सेमीफाइनल में जगह मिलेगी।

कहां देखे लाइव प्रसारण?

कॉमनवेल्थ गेम्स का मीडिया अधिकार सोनी के पास है, ऐसे में आप यह मैच सोनी टेन या सोनी सिक्स पर देख सकते है। इसके अलावा आप इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप देख सकते है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह और रेणुका ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन :मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, ताहिला मैकग्राथ, राचेल हेन्स, एशले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेगन शुट्ट, डार्सी ब्राउन।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story