×

शाहीन अफरीदी चोट के चलते नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच से हुए बाहर

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान की टीम एशिया कप से पहले नीदरलैंड दौरे तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसकी शुरुआत मंगलवार (16 अगस्त) को पहले वनडे मुकाबले से होने जा रही है। लेकिन पाक टीम को इससे पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बाहर हो गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Aug 2022 7:27 AM GMT
NED vs PAK 1st ODI
X

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान की टीम एशिया कप से पहले नीदरलैंड दौरे तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसकी शुरुआत मंगलवार (16 अगस्त) को पहले वनडे मुकाबले से होने जा रही है। लेकिन पाक टीम को इससे पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बाहर हो गए। उनकी चोट ने टीम के कप्तान बाबर आज़म की चिंता बढ़ा दी। भले नीदरलैंड की टीम पाकिस्तान के मुकाबले बेहद कमजोर नज़र आ रही है, लेकिन अपनी सरजमीं पर वो बढ़ा उलटफेर करने का माद्दा रखती है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान को UAE में एशिया कप खेलना है। जिसमें उसका पहला मुकाबला भारत से होगा।

घुटने की चोट से थे परेशान:

बता दें पिछले काफी दिनों से पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी चोट के कारण बेहद परेशान नज़र आ रहे थे। उनकी चोट की इस खबर से पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को भी बड़ा झटका लगा है। क्योंकि वो इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ों में शुमार है। शाहीन अफरीदी से टीम को एशिया कप में काफी उम्मीद रहने वाली है। लेकिन अभी उनको नीदरलैंड के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए बाहर किया गया है। अगर वो तीसरे मैच तक फिट होते हैं तो खेलते नज़र आएंगे। एशिया कप से पहले अगर वो पूरी तरह ठीक नहीं हो पाते हैं तो ये उनकी टीम के लिए बड़ी चिंताजनक बात होगी। सीरीज को लेकर पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म ने कहा कि ''नीदरलैंड क्रिकेट टीम में कई शानदार खिलाड़ी शामिल है। हम अपनी जीत के लिए आश्वस्त है लेकिन हम मेजबान टीम को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे...

क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है यह सीरीज:

नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए यह सीरीज कई मायनों में बेहद अहम मानी जा रही है। यह सीरीज क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। पाक टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग में अभी पांचवें स्थान पर बरक़रार है। पाकिस्तान टीम की निगाहें इस सीरीज के तीनों मैच जीतकर वर्ल्ड कप सुपर लीग रैंकिंग में दूसरे स्थान हासिल पर रहने वाली है। अब देखना होगा कि क्या मेजबान टीम इस तीन मैचों की सीरीज में कोई बड़ा उलटफेर कर पाती है या नहीं...?

पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, हारिस रउफ, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हरिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story