×

नीदरलैंड के खिलाफ मैच हार रही थी पाकिस्तान, 19 साल के इस लड़के ने बचाई लाज...

NED vs PAK 3rd Odi: पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए मेजबान टीम के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा था। पिछले दो मैचों में नीदरलैंड की बल्लेबाज़ी देखते हुए यह स्कोर चेज होता नज़र आ रहा था। लेकिन पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ों ने मेजबान टीम पर जमकर कहर बरपाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Aug 2022 2:21 AM GMT
NED vs PAK 3rd Odi
X

NED vs PAK 3rd Odi: नीदरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। लेकिन पहले और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम हारते-हारते बच गई। मेजबान नीदरलैंड टीम ने पाकिस्तान को इस सीरीज में कड़ी टक्कर दी। लेकिन तीसरे मैच की कहानी बेहद दिलचस्प रही। एक समय लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम आसानी से यह मुकाबला हार जाएगी। लेकिन पाकिस्तान के 19 साल के युवा तेज़ गेंदबाज़ ने अकेले अपने दम पर मैच का पासा ही पलट दिया। मैच में कई उतार-चढ़ाव के बाद अंत में पाक टीम ने यह मुकाबला 7 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच के हीरो 19 वर्षीय नसीम शाह रहे। उन्होंने अपनी आग उगलती गेंदबाज़ी के आगे नीदरलैंड के बल्लेबाज़ों को टिकने नहीं दिया।

नसीम शाह की घातक गेंदबाज़ी के आगे नीदरलैंड चित्त:

पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए मेजबान टीम के सामने 207 रनों का लक्ष्य रखा था। पिछले दो मैचों में नीदरलैंड की बल्लेबाज़ी देखते हुए यह स्कोर चेज होता नज़र आ रहा था। लेकिन पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ों ने मेजबान टीम पर जमकर कहर बरपाया। नीदरलैंड की टीम को शुरूआती झटके लगने से मेजबान टीम मैच में पिछड़ गई। लेकिन टॉम कॉपर ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई। एक समय नीदरलैंड को 33 गेंदों पर 38 रनों की जरुरत थी, और पांच विकेट उनके हाथ में थे। लेकिन उसके बाद नसीम शाह ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए एक के बाद एक दो और विकेट चटकाए। शाह का साथ वसीम जूनियर ने भी बखूबी दिया। दोनों ने मिलाकर 9 नीदरलैंड के बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। नसीम शाह ने अपने 10 ओवर के स्पैल में मात्र 33 रन देकर 5 विकेट लिए। वो वसीम अकरम के बाद वनडे में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज़ गेंदबाज़ बन गए।

बाबर आज़म ने बनाए सीरीज में 222 रन:

इस सीरीज में पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा। नीदरलैंड के खिलाफ इस सीरीज में आजम की जबरदस्त फॉर्म देखने को मिली। तीसरे मैच में एक तरफ से पाकिस्तानी बल्लेबाज आउट हो रहे थे, वहीं दूसरी तरफ बाबर आजम ने मोर्चा संभाल रखा था। इस मैच में बाबर आजम सिर्फ 9 रनों से शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने अपने करियर में अब तक 17 वनडे शतक लगाए हैं। इस सीरीज के तीनों मैचों में बाबर आजम ने जबरदस्त खेल की परफॉर्मेंस दिखाते हुए फिफ्टी की हैट्रिक लगाई। इस मैच में बाबर आजम के अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ खास स्कोर नहीं बना पाए। पाकिस्तान ने इस सीरीज पर 3-0 कब्जा कर लिया।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान:

206/10 - 49.4 ओवर

बाबर आज़म - 91 रन

मोहम्मद नवाज़- 27 रन

बस डी लीड- 50 रन पर 3 विकेट

नीदरलैंड:

197/10 - 49.2 ओवर

टॉम कूपर- 62 रन

विक्रमजीत सिंह- 50 रन

नसीम शाह - 33 रन पर 5 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला

टॉस- पाकिस्तान (बल्लेबाज़ी)

मैदान- हज़ेलावेग (नीदरलैंड्स)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' - नसीम शाह

पाकिस्तान कप्तान - बाबर आज़म

नीदरलैंड्स कप्तान - स्कॉट एडवर्ड्स

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story