×

Neeraj Chopra 75th Independence Day: तेज बुखार में ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए नीरज चोपड़ा, कहा- पहले सिर्फ TV पर देखा

Neeraj Chopra 75th Independence Day: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा 15 अगस्त को तड़के सुबह लाल किले पर ध्वजारोहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। खबर है कि उन्हें तेज बुखार है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 15 Aug 2021 5:05 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 5:22 AM GMT)
Neeraj Chopra 75th Independence Day: तेज बुखार में ध्वजारोहण समारोह में शामिल हुए नीरज चोपड़ा, कहा- पहले सिर्फ TV पर देखा
X

Neeraj Chopra 75th Independence Day: ओलंपिक (Tokyo Olympics) स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) 15 अगस्त को तड़के सुबह लाल किले पर ध्वजारोहण समारोह (75th Independence Day) में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। बताया जा रहा है कि नीरज चोपड़ा बुखार से पीड़ित होने के बावजूद इस समारोह में शामिल हुए हैं। हालांकि उन्होंने समारोह में शामिल होने से पहले अपना कोरोना टेस्ट करा चुके है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई हैं।

खबर है कि नीरज चोपड़ा को तेज बुखार और गले में खरास की समस्या हो रही है। सावधानी के तौर पर उन्होंने अपना कोरोना की जांच भी कराई, जोकि निगेटिव आई है। बुखार से पीड़ित होने के बावजूद गोल्डन ब्वॉय 15 अगस्त को ध्वजारोहण समारोह में पहुंचा।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Gold Medallist Neeraj Chopra) ने स्‍वतंत्रता दिवस (Happy Independence Day) पर ध्वजारोहण समारोह (Flag Hoisting Ceremony) में पहुंचे से पहले मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, "पहले हम झंडा फहराने की रस्म टीवी पर देखते थे और अब हम खुद वहां जा रहे हैं। मेरे लिए यह एक नया अनुभव है। हमने इतने लंबे समय तक व्यक्तिगत खेलों में स्वर्ण पदक नहीं जीता था। मुझे अच्छा लगा कि देश को मेरी वजह से गर्व महसूस हुआ है।"

नीरज चोपड़ा (फोटो- @Media_SAI Twitter)

बुखार के कारण 13 अगस्त को सम्मान समारोह में शामिल नहीं हुए नीरड

बता दें कि तेज बुखार होने के कारण बीते शुक्रवार (13 अगस्त) को हरियाणा सरकार (Haryana Government) की ओर से आयोजित किए गए सम्मान समारोह में सम्मिलित नहीं हो पाए थे, लेकिन वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस समारोह में शामिल हुए थे।

बताते चलें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने गोल्ड मेडल जीत कर देश का मान बढ़ाया है। नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक के स्पर्धा में 87.58 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो करके भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। ओलंपिक में भारत की ओर से जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने एथलीट ट्रैक एंड फिल्ड स्पर्धा में पहला मेडल हासिल किया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story