Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में भारत को सिल्वर दिलाने वाले नीरज चोपड़ा नहीं आए भारत, पेरिस से हुए जर्मनी रवाना, जानें क्या है पूरा मामला

Neeraj Chopra: भारतीय जेलविन थ्रो के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पेरिस से भारत नहीं बल्कि जर्मनी के लिए हुए रवाना।

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Aug 2024 6:01 AM GMT
Neeraj Chopra
X

Neeraj Chpra (Source_Social Media)

Neeraj Chopra: खेल जगत में खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक के एक और एडिशन का समापन हो गया है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले गए पेरिस ओलंपिक 2024 में पूरी दुनियाभर से 10,500 से ज्यादा एथलीट्स ने हिस्सा लिया था और जैसे ही पेरिस ओलंपिक का समापन हुआ है सभी एथलीट्स अपने-अपने देश के लिए रवाना हो चुके हैं। लेकिन पेरिस ओलंपिक में भारत की झोली में सिल्वर मेडल दिलाने वाले जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा अपने वतन को नहीं लौटे हैं।

नीरज चोपड़ा पेरिस से होते हुए सीधे पहुंचे जर्मनी

जी हां... भारत के स्टाक जेवलिन खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक को खत्म करने के बाद अपने देश भारत नहीं लौटे हैं। नीरज चोपड़ा पेरिस से होते हुए सीधे जर्मनी के लिए निकल चुके हैं। भारत के लिए इस ओलंपिक में सिल्वर मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा भारत क्यों नहीं लौटे और वो पेरिस से होते हुए सीधे जर्मनी क्यों पहुंचे, इसे हर कोई जानना चाहता है।

हर्निया की दिक्कत की वजह से नीरज को मेडिकल चैकअप के लिए भेजा गया जर्मनी

नीरज चोपड़ा भारत देरी से लौंटेंगे। क्योंकि वो अपनी मेडिकल टीम की सलाह के बाद सीधे जर्मनी पहुंचे हैं। नीरज चोपड़ा को हर्नियां में दिक्कत हो रही है। ऐसे में वो अपनी इस इंजरी का इलाज कराने के लिए जर्मनी गए हुए हैं। उन्हें मेडिकल चैक-अप के लिए जर्मनी जाने की सलाह दी गई है और बताया गया है कि उनकी चोट हर्निया में ज्यादा दिक्कत की बात सामने आयी तो उन्हें जर्मनी में ही इसकी सर्जरी कराने की सलाह दी गई है। इसके बाद ही नीरज भारत लौट पाएंगे। नीरज चोपड़ा के चाचा ने भी साफ कर दिया है कि वो जर्मनी में जरूरत पड़ने पर करीब एक महीनें तक वहीं पर रूकेंगे।

भारत को पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने दिलाया गोल्ड

भारत के गोल्डन बॉय के नाम से मशहूर हो चुके नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक में अपने देशवासियों को निराश नहीं किया और जेवलिन थ्रो स्पर्धा में भले ही वो गोल्ड मेडल से तो चूक गए लेकिन उन्होंने जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम कर इस ओलंपिक का इकलौटा सिल्वर मेडल नीरज चोपड़ा ने भारत को दिलाया। इस इवेंट में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story