×

Neeraj Chopra: गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने शेयर की खास तस्वीर, कहा- मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया

Neeraj Chopra: नीरज ने फेसबुक पर दो साल पुरानी फोटो और आज की एक तस्वीर शेयर की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 15 Aug 2021 10:12 AM GMT
Gold Man नीरज चोपड़ा के दादा ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, कहा- सरकार सुने उनकी बात
X

नीरज चोपड़ा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Neeraj Chopra: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में जैवलिन थ्रो (Javeline Throw) में गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतवाने वाले नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक खूबसूरत फोटो शेयर की है और पोस्ट लिखा है।

नीरज ने अपने फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में अपने डॉक्टर, कोच और फिजियो का शुक्रिया कहा है। नीरज ने फेसबुक पर दो साल पुरानी फोटो और आज की एक तस्वीर शेयर की है। इसके साथ उन्होंने पोस्ट लिखा है। उनकी एक तस्वीर कोहनी की सर्जरी जब हुई थी तब की है और दूसरी फोटो अभी की है। अभी की फोटो में वह गोल्ड मेडल के साथ नजर आ रहे हैं।
गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा ने फेसबुक पर तस्वीर के साथ शेयर पोस्ट में कहा कि, मई 2019 से लेकर यहां तक का सफर आप सभी की मदद से बहुत ही यादगार रहा है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा मेरा साथ देने के लिए डॉ. दिनशॉ पारदीवाला, कोच डॉ. क्लॉस और फिजियो ईशान का दिल से आभारी हूं। इनकी मदद से ही मैं चोट से उबर कर देश के लिए ओलंपिक मेडल जीत पाया हूं। नीरज ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह मेडल उन सभी लोगों को प्रेरित कर सकता है, जो अपने जीवन में कठिन समय का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि साल 2019 नीरज के लिए बहुत बुरा साबित हुआ था। साल 2019 में चोटिल होने की वजह से वह कई महीनों तक फील्ड से दूर रहे थे। नीरज की कोहनी में चोट लगी हुई थी जिसके ऑपरेशन किया गया। नीरज का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में हुआ था। डॉ. दिनशॉ पारदीवाला ने नीरजा का इलाज किया था।
डॉ. पारदीवाला के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज की कोहनी 'लॉक' हो गई थी और फंस गई थी जिसके कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा था। उनकी कोहनी का ऑपरेशन दो घंटे चला था। इसके बाद नीरज चार महीने तक फील्ड से दूर रहे। चोट की वजह से नीरज चोपड़ा साल 2019 में दोहा वर्ल्ड चैंपियनशिप में शामिल नहीं हुए। .



Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story