×

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट कप्तान संदीप लामिछाने पर नाबालिग ने लगाया बलात्कार का आरोप

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेटर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत मिली है। नाबालिग लड़की पुलिस सुरक्षा में है और उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 7 Sep 2022 3:51 AM GMT
Sandeep Lamichhane
X

Sandeep Lamichhane (photo: social media)

Sandeep Lamichhane: चौंकाने वाली खबर एक नाबालिग ने नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई है। इसी के साथ लेग स्पिनर संदीप लामिछाने नाबालिग द्वारा उनके खिलाफ बलात्कार की शिकायत के बाद जांच के दायरे में आ गए हैं। नेपाल से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार, काठमांडू पुलिस कार्यालय में एआईजी रवींद्र सिंह धनुक ने पुष्टि की है कि उन्हें नेपाल क्रिकेटर के खिलाफ बलात्कार की शिकायत मिली है। नाबालिग लड़की पुलिस सुरक्षा में है और उसका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है।

धनुक ने मंगलवार रात बताया कि संदीप लामिछाने के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज की गई है। यह एक नाबालिग की शिकायत है। उन्होंने आज इस बारे में विस्तार से जानकारी देने की बात कही है।

17 साल की पीड़िता ने बताया है कि काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ रेप किया गया. लड़की पिछले महीने एक दोस्त से मिलवाने के बाद नगरकोट गई थी। लामिछाने टी20 ई खेलने के लिए कुछ ही समय बाद केन्या चले गए थे और फिर कैरेबियन द्वीप समूह में सीपीएल खेलने चले गए।

अगर यह सच है तो आईपीएल के पूर्व क्रिकेटर और नेपाल के उभरते सितारे के लिए यह बहुत बड़ा झटका हो सकता है। लामिछाने एक स्पिनर के रूप में अपने बहुमुखी कौशल के कारण कई विदेशी फ्रैंचाइज़ी लीग के बीच लोकप्रिय हैं।

वर्ल्ड टी20 क्रिकेट के सबसे होनहार युवा खिलाड़ियों में से एक

संदीप लामिछाने वर्ल्ड टी20 क्रिकेट के सबसे होनहार युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। वह वर्तमान में टी20 प्रारूप में नेपाल टीम के कप्तान हैं। उनके पास एक शानदार गुगली है जो दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान करती है।

संदीप लामिछाने वर्तमान में केन्या के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने केन्या के खिलाफ पिछले 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। संदीप लामिछाने नेपाल क्रिकेट टीम के लिए अपनी राष्ट्रीय प्रतिबद्धता को पूरा करने के बाद जमैका तल्लावाहों में शामिल होंगे।

संदीप लामिछाने बिग बैश लीग में भी शामिल हैं और उन्होंने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। वह दुनिया भर में खेलता है और उसे विविध परिस्थितियों में खेलने का शानदार अनुभव है।

संदीप लामिछाने ने 131 टी20 मैच खेले हैं और 18.18 की औसत और 6.85 की इकॉनमी से 181 विकेट लिए हैं। ये आँकड़े एक गेंदबाज के रूप में उनके कौशल को दर्शाते हैं। वह निश्चित रूप से कैरेबियन प्रीमियर लीग 2022 में आगे बढ़ने वाले गेंदबाजों में से एक है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story