×

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क स्टेडियम में होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, टी20 वर्ल्ड कप होंगे आमने-सामने

T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क और नई दिल्ली के बीच साढ़े दस घंटे के समय का अंतर है और आयोजक भारतीय टेलीविजन दर्शकों को बेहतर सेवा देने के लिए कुछ खेलों, विशेष रूप से भारत से जुड़े खेलों को सुबह की शुरुआत के साथ शेड्यूल करने पर सहमत हुए हैं।

Neel Mani Lal
Published on: 15 Dec 2023 4:08 PM GMT
T20 World Cup 2024
X

भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला (Social Media)

T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला और वह भी न्यूयॉर्क में! जबर्दस्त मौका बनेगा। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और कैरेबियन देशों में होने वाला है। इसमें न्यूयॉर्क के बाहरी इलाके में एक स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारत (India vs Pakistan) का मैच होगा।

ये अमेरिका में टी20 विश्व कप के पहले ग्रुप चरण का शोपीस अवसर होगा। वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 टीमें खेलेंगी और में अमेरिका में सभी शुरुआती ग्रुप-स्टेज गेम होंगे। आयोजकों को अमेरिका के बड़े, क्रिकेट-प्रेमी प्रवासी समुदायों का लाभ उठाने की उम्मीद है।

कार्यक्रम में कुछ बदलाव संभव

कार्यक्रम में कुछ बदलाव अभी भी संभव हैं, लेकिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया अपने सभी ग्रुप मैच कैरेबियन में खेलेंगे। समझा जाता है कि इंग्लैंड के खेल अपने शुरुआती, पांच-टीम ग्रुप में और अगर वे उसमें से आगे बढ़ते हैं तो सुपर 8 राउंड में सभी ब्रिटिश पर्यटक एंटीगुआ, बारबाडोस और सेंट लूसिया में होंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र के अन्य स्थानों में, सेंट विंसेंट, गुयाना और त्रिनिदाद में जाएंगे। फाइनल के लिए स्थान की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन इसके बारबाडोस में होने की संभावना है, जो पहले 2007 में आयोजित 50 ओवर के विश्व कप और 2010 के टी20 इवेंट के फाइनल की मेजबानी कर चुका है।

अमेरिका में तीन वेन्यू

अमेरिका ने पुष्टि की है कि वह सिर्फ तीन स्थानों - फ्लोरिडा में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क, टेक्सास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम और मैनहट्टन शहर से लगभग 25 मील दूर लॉन्ग आइलैंड पर आइजनहावर पार्क का उपयोग करेगा। फ्लोरिडा और टेक्सास में खास क्रिकेट के मैदान हैं, जबकि न्यूयॉर्क में टूर्नामेंट के लिए एक अस्थायी, 34,000 सीटों वाला स्टेडियम बनाया जाएगा। नवीनतम जनगणना आंकड़ों के अनुसार न्यूयॉर्क में लगभग 7,11,000 भारतीय निवासी और लगभग 1,00,000 पाकिस्तानी मूल के लोग हैं।

भारत के हिसाब से टीवी प्रसारण

न्यूयॉर्क और नई दिल्ली के बीच साढ़े दस घंटे के समय का अंतर है और आयोजक भारतीय टेलीविजन दर्शकों को बेहतर सेवा देने के लिए कुछ खेलों, विशेष रूप से भारत से जुड़े खेलों को सुबह की शुरुआत के साथ शेड्यूल करने पर सहमत हुए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story