×

टी-20 विश्वकप से पहले न्यूज़ीलैंड की टीम को अलविदा कह गया ये धाकड़ ऑलराउंडर

Colin de Grandhomme Retires: बुधवार को न्यूज़ीलैंड की टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इससे कीवी टीम के फैंस को बड़ा झटका लगा है। 36 वर्षीय कोलिन डी ग्रैंडहोम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। ग्रैंडहोम ने यह फैसला चोट और बढ़ती पारिवारिक जिम्मेदारियों को देखते हुए लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Aug 2022 3:37 AM GMT
Colin de Grandhomme Retires
X

Colin de Grandhomme Retires

Colin de Grandhomme Retires: टी-20 विश्वकप अब बस कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। लेकिन खिलाड़ियों के संन्यास का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को न्यूज़ीलैंड की टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इससे कीवी टीम के फैंस को बड़ा झटका लगा है। 36 वर्षीय कोलिन डी ग्रैंडहोम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। ग्रैंडहोम ने यह फैसला चोट और बढ़ती पारिवारिक जिम्मेदारियों को देखते हुए लिया। इससे कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। उनके पास टी-20 का काफी अनुभव है।

चोटों की वजह से क्रिकेट मुश्किल हो गया: डी ग्रैंडहोम

बता दें कोलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने रिटायरमेंट पर भावुक पोस्ट शेयर किया। उसमें उन्होंने अपने संन्यास के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि ''इस बात से मैं बिल्कुल मन नहीं कर सकता था कि बढ़ती उम्र में क्रिकेट के लिए कठिन ट्रेनिंग बेहद मुश्किल हो रही थी। खासकर चोटों की वजह से चीजें मुश्किल हो रही हैं। क्रिकेट के कारण मैं अपने परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पा रहा था। इसलिए मैंने अपने करियर को लेकर इतना बड़ा फैसला लिया। पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में बस यही चल रहा था।

न्यूजीलैंड की तरफ से खेलना बड़ी बात: ग्रैंडहोम

इसके अलावा कोलिन डी ग्रैंडहोम ने न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड का भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि ''मैंने अपने करियर की शुरुआत 10 साल पहले 2012 में की थी। यह 10 साल का सफर बेहद शानदार रहा। चोटों की वजह से बार-बार टीम से बाहर भी होना पड़ा। लेकिन वो भी खेल का ही हिस्सा था। 2012 से लेकर अब तक मेरा जो इंटरनेशनल करियर रहा है, उस पर मुझे गर्व है. बस अब मुझे लगा कि यह इस करियर को अलविदा कहने का सबसे सही समय है।''

कोलिन डी ग्रैंडहोम का करियर:

बता दें इस धाकड़ ऑलराउंडर को लंबे-लंबे छक्कों के लिए काफी जाना जाता है। अपने करियर में इस खिलाड़ी ने कीवी टीम के लिए तीनों फॉर्मेट मिलाकर 100 से ज्यादा मुकाबले खेले थे। ग्रैंडहोम ने फरवरी 2012 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। जबकि इस साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। ग्रैंडहोम ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 29 टेस्ट, 45 वनडे और 41 टी-20 मैच खेले थे। जिसमें उनके नाम तीनों फॉर्मेट में कुल 91 विकेट और 2679 रन रहे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story