×

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का एलान, इन 2 बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्वकप के लिए ज्यादातर देशों ने अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है। मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा की। इस टीम में तीन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Sep 2022 4:07 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) के लिए ज्यादातर देशों ने अपनी स्क्वॉड का एलान कर दिया है। मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा की। इस टीम में तीन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली। जबकि दो बड़े खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने के बाद भी टीम में शामिल किया गया। वहीं इस टीम में कई नए खिलाड़ियों को पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा। चलिए जानते हैं कैसी रहेगी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम...

तीन प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह:

बता दें आगामी टी-20 विश्वकप की टीम में कई बड़े नामचीन खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली। इसमें काइल जैमीसन, टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट का नाम शामिल है। धाकड़ ऑलराउंडर काइल जैमीसन चोट के चलते काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे, उन्हें अब टी-20 विश्वकप की टीम में भी जगह नहीं मिली। इसके अलावा टॉड एस्टल और टिम सेफर्ट जैसे खिलाड़ी भी कीवी टीम का हिस्सा इस विश्वकप में नहीं होंगे। केन विलियमसन को न्यूज़ीलैंड ने तीसरी दफा टी-20 वर्ल्ड कप टीम की कप्तानी सौंपी है।

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने वाले खिलाड़ियों को मिली जगह:

हाल ही में न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराने के बाद सुर्ख़ियों में आए दो कीवी खिलाड़ियों को टीम (T20 World Cup 2022) में जगह मिली है। इसमें ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम का नाम शामिल है। दोनों ने न्यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया था। इसके बाद सभी की निगाहें इसी बात पर थी कि क्या इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल पाती है या नहीं.. लेकिन अब ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते नज़र आएंगे।

कई नए खिलाड़ियों को मिला मौका:

बता दें कीवी टीम में कई नए खिलाड़ी भी खेलते दिखाई देंगे। माइकल ब्रेसवेल और फिन एलेन टी-20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में पहली बार खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी पिछले काफी समय से बेहतरीन फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को शामिल कर बड़ा दांव खेला है। ब्रेसवेल ने इसी साल 2022 में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू किया है और अपने दमदार प्रदर्शन के चलते टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए।

न्यूजीलैंड की टी-20 विश्वकप टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, फिन एलन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, मिशेल सेंटनर, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, लैचलन फर्ग्यूसन, माइकल ब्रेसवेल और ट्रेंट बोल्ट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story