×

न्यूज़ीलैंड ने त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश को लगातार दूसरी बार हराया, अब पाकिस्तान से होगी खिताबी भिड़ंत

Twenty20 Tri Series: न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय सीरीज का छठा मुकाबला मंगलवार को खेला गया। इस मैच में कीवी बल्लेबाज़ों ने अपना पूरा दमखम लगाते हुए बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Oct 2022 7:03 AM GMT
Twenty20 Tri Series
X

Twenty20 Tri Series

Twenty20 Tri Series: न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच त्रिकोणीय सीरीज का छठा मुकाबला मंगलवार को खेला गया। इस मैच में कीवी बल्लेबाज़ों ने अपना पूरा दमखम लगाते हुए बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी। इस सीरीज में न्यूज़ीलैंड ने लगातार दूसरे मैच में बांग्ला टीम को मात दी। ट्रायंगुलर सीरीज के इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम शाकिब अल हसन की साहसिक पारी के बावजूद सिर्फ 160 रन ही बना पाई। न्यूज़ीलैंड ने इस मैच में 48 रनों से जीत दर्ज करते हुए पॉइंट टेबल में अपना पहला स्थान बरक़रार रखा।

ग्लेन फिलिप्स ने खेली आतिशी पारी:

इस मैच में कीवी बल्लेबाज़ों ने बांग्लादेशी गेंदबाज़ों की जमकर क्लास लगाई। पहले टीम के ओपनर बल्लेबाज़ डिवॉन कॉन्वेय ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए 40 गेंदों पर 64 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद ग्लेन फिलिप्स का तूफ़ान देखने को मिला। फिलिप्स ने आतिशी पारी खेलते हुए सिर्फ 24 गेंदों पर 60 रन बना दिए। उन्होंने अर्धशतक के लिए केवल 19 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में पांच गंगनचुंभी छक्के लगाए।

शाकिब हसन की साहसिक पारी:

इस मैच में कीवी टीम ने बांग्लादेश के सामने 209 रनों को विशाल स्कोर खड़ा किया था। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम यह मुकाबला 48 रनों से हार गई। लेकिन बांग्लादेश की तरफ से उनके कप्तान शाकिब अल हसन ने दमदार पारी खेलकर क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। शाकिब ने इस मैच में 44 गेंदों पर 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का भी जड़ा। लेकिन इस पारी के बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। कीवी तेज़ गेंदबाज़ एडम मिलने ने इस मैच में तीन विकेट लेकर कीवी टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया।

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच होगी खिताबी भिड़ंत!

बता दें इस त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला पॉइंट टेबल में टॉप दो टीमों के बीच होगा। अभी तक पहले दो स्थान पर पर न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान की टीम बरक़रार है। शुक्रवार को इन दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। इसमें मेजबान टीम का पलड़ा ही भारी नज़र आ रहा है। लेकिन पाकिस्तान ने इस श्रृंखला के पहले ही मैच में न्यूज़ीलैंड को हराया था। ऐसे में क्रिकेट फैंस को एक बार फिर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story