×

WI vs NZ 2nd T20I: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की शानदार जीत, फिलिप्स ने खेली अर्धशतकीय पारी

WI vs NZ 2nd T20I: न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में 90 रनों से हरा दिया। इस मैच में ग्लेन फिलिप्स ने 41 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 13 Aug 2022 5:39 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2022 5:40 AM GMT)
WI vs NZ 2nd T20I: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की शानदार जीत, फिलिप्स ने खेली अर्धशतकीय पारी
X

WI vs NZ (Image Credit: Twitter)

WI vs NZ 2nd T20I: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीय को 90 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहली बार न्यूजीलैंड की टीम सीमित ओवर क्रिकेट में न्यूजीलैंड के सरजमीं पर कोई सीरीज जीतने में कामयाब रही है।

फिलिप्स की शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 36 के स्कोर पर टीम के दो महत्त्वपूर्ण बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (20 रन) और केन विलियमसन (4 रन) पवेलियन लौट चुके थे। फिर ग्लेन फिलिप्स ने 41 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 6 छक्के भी जड़े। फिलिप्स के अलावा कॉनवे ने 34 गेंदों में 42 रन बनाएं। वहीं, डेरिय मिचेल ने 20 गेंदों में 48 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 20 गेंदों में 48 रन बनाए।

इन बल्लेबाजों की मदद से न्यूजीलैंड की टीम निर्धारीत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए। वहीं, वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाजी में ओबेड मैकॉय ने 4 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ के खाते में एक-एक विकेट गई।

वेस्टइंडीज की खराब बल्लेबाजी

216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने बेहद खराब शुरुआत की। 11 के स्कोर पर शमर ब्रूक्स (7 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। देखते ही देखते 28 के स्कोर पर आधी वेस्टइंडीज की टीम पवेलियन जा चुकी थी। निचले क्रम के बल्लेबाजों की मदद से वेस्टइंडीज की टीम ने 100 का आकड़ा पार किया। निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर पूरी टीम 125 रन ही बना सकी। टीम की ओर से ओबेड मैकॉय ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए।

सैंटनर और ब्रेसवेल की बेहतरीन गेंदबाजी

वेस्टइंडीज की टीम को इतने कम के स्कोर पर रोकने में मिचेल सैंटनर और माइकल ब्रेसवेल का बड़ा हाथ रहा। दोनों ही गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। दोनों हो गेंदबाजों ने 3.80 की इकॉनमी रेट से 4 ओवर में 15 रन दिए। इनके अलावा टीम साउथी और सोढ़ी के खाते में एक-एक विकेट गए।

लगातार दूसरी सीरीज हार

यह वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी सीरीज हार है। इससे पहले भारत की टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया था। वहीं, वनडे सीरीज की बात करें तो तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story