×

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कोराेना पॉजिटिव, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से हुए बाहर

England vs New Zealand Test : कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जिस बात की पुष्टि न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने की है।

Prashant Dixit
Published on: 10 Jun 2022 7:06 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2022 7:20 AM GMT)
England vs New Zealand Test Match Kane Williamson
X

England vs New Zealand Test Match Kane Williamson (image credit social media)

England vs New Zealand Test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज 10 जून से दूसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले कीवी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के कप्तान केन विलियम सन (Kane Williamson) कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। जिस बात की पुष्टि न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने की है। और उन्होंने यह भी बताया उनके रिप्लेसमेंट रुप में हामिश रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया गया है। जबकि टीम का नेतृत्व टॉम लाथम करेंगे।

एक दिन पहले हुआ था रैपिड एंटीजन टेस्ट

न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियमसन कोरोना संक्रमित होने की वजह से आज 10 जून से नॉटिंघम में शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए है। एक दिन पहले लक्षण नजर आने पर उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उन्हें 5 दिन के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उनके स्थान पर टीम की अगुवाई टॉम लाथम करेंगे। आप को बता दे, तीन टेस्ट मैच की सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लॉर्ड्स टेस्ट में हार झेलने के बाद कीवी टीम इस सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है।

क्या कहा न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने?

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा "इतने महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर टीम के कप्तान केन विलियमसन का मजबूरन मैच से बाहर होना दुख की बात है। हम सभी इस समय उसकी कमी महसूस कर रहे हैं और हम सब ये जानते हैं, कि वह कितना निराश होगा। हामिश पहले दौरे में टेस्ट टीम के साथ थे। अच्छी बात यह है कि न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ियों की रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिर भी टीम कोरोना के लिए तय किए गए प्रोटोकॉल का पालन करेगी और अगर आगे किसी खिलाड़ी में लक्षण नजर आते हैं तो उनका फिर से टेस्ट कराया जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story