×

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 मैच में भी पाकिस्तान को किया पस्त, 21 रन से मात देकर जीता लगातार दूसरा मैच

NZ vs PAK: हेमिल्टन में खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 21 रनों से मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनायी।

Kalpesh Kalal
Published on: 14 Jan 2024 12:09 PM GMT
NZ vs PAK
X

NZ vs PAK (Source_Social Media)

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की सरजमीं पर इन दिनों मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत हो रही है। दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच को भी कीवी टीम ने अपने नाम कर लिया है। रविवार को हेमिल्टन में खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 21 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में दूसरी जीत दर्ज की और वो अप इस टी20 सीरीज में 2-0 के आगे हो गए हैं।

न्यूजीलैंड ने दूसरा टी20 मैच भी 21 रन से किया अपने नाम

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें हेमिल्टन के मैदान में एक-दूसरे को पटखनी देने उतरी। यहां पर एक बार फिर से न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जिन्होंने फिन एलन के धमाकेदार 74 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम शानदार स्थिति के बावजूद आखिरी समय में लड़खड़ा गई और पूरी टीम 19.3 ओवर में 173 रनों पर ढ़ेर हो गई और मैच को 21 रन से गंवा दिया।

फिन एलन की धमाकेदार पारी से न्यूजीलैंड ने खड़ा किया 194 रन का स्कोर

इस दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने एक बार फिर से टॉस अपने नाम करने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भी शुरुआत से ही कीवी ओपनर फिन एलन पाकिस्तानी गेंदबाजों पर टूट पड़े और जबरदस्त बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज एलन और कॉनवे ने केवल 5 ओवर में ही 59 रन जोड़ दिए। इस स्कोर पर कॉनवे चलते बने। इसके बाद फिन एलन के केवल 41 गेंद में जबरदस्त 74 रनों की पारी खेली, तो वहीं कप्तान केन विलियम्सन फिर से अच्छी लय में दिख रहे थे, लेकिन उन्हें 15 गेंद में 26 रन बनाकर रिटायर्ट हर्ड होना पड़ा। आखिर में सेंटनर ने 13 गेंद में 25 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 194 रन तक पहुंचा दिया।पाकिस्तान की ओर से हारिस राउफ ने 3 विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान की पारी 173 रन पर हुई ढ़ेर

पाकिस्तान की टीम 195 रन के जवाब में खेलने उतरी तो उनके लिए शुरुआत काफी खराब रही। पाकिस्तान के लिए ओपनर्स सैम अयूब और मोहम्मद रिजवान 10 रन तक के स्कोर पर ही निपट गए। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने तेज तर्रार खेलते हुए 10वें ओवर में ही टीम के स्कोर को 97 रन तक पहुंचाया। लेकिन यहां फखर जमान 25 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हो गए। बाबर आजम ने फिर से शानदार पारी खेलते हुए 43 गेंद में 66 रन बनाए लेकिन इसके बाद पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 19.3 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई। आखिर में शाहीन अफरीदी ने जरूर 13 गेंद में 22 रन बनाए, लेकिन ये काम पूरा नहीं कर सके। न्यूजीलैंड के लिए एडम मिल्ने ने 4 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story