×

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को लगातार चौथे मैच में भी दी मात, डैरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने पाक के उड़ाएं होश

NZ vs PAK: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज के चौथे टी20 मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Jan 2024 1:27 PM GMT
NZ vs PAK
X

NZ vs PAK (Source_Social Media) 

NZ vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज में शर्मसार होने के बाद पाकिस्तान की टीम की हालात अब उससे भी ज्यादा खराब हो चली है। ऑस्ट्रेलिया से सीधे न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरी, लेकिन अब कीवी सरजमीं पर भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 सीरीज में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। क्राइस्टचर्च में खेले गए 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दे दी जिसके साथ ही उन्होंने इस सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चौथे वनडे में 7 विकेट से हराया

5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम अपने घर में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। जहां एक के बाद एक लगातार चौथे मैच में भी दांव मार दिया। क्राइस्टचर्च में खेले गए चौथे टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर केवल 158 रन का स्कोर ही बना सकी। जिसके बाद न्यूजीलैंड ने डैरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स की धमाकेदार पारियों के दम पर केवल 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल करने के साथ ही सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली है।

रिजवान के 90 रनों की पारी के दम पर पाक ने बनाए 158 रन

इस मैच में न्यूजीलैंड के एक्टिंग कैप्टन मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इस बार पाकिस्तान सीरीज में पहली बार पहले बैटिंग कर रहा था, जहां सलामी बल्लेबाज सैम अयूब दूसरे ही ओवर में 1 रन पर निपट गए। इसके बाद फॉर्म में चल रहे बाबर आजम ने अच्छी लय तो दिखायी लेकिन वो 11 गेंद में 19 रन बनाकर चलते बने। पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एक छोर से बढ़िया खेल रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई अच्छा साथ नहीं मिल सका। और 126 रन के स्कोर तक टीम ने 5 विकेट गंवा दिए। इसके बाद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने छठे विकेट के लिए बढ़िया साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने अंतिम 14 गेंद में 32 रनों की पार्टनरशिप कर पाकिस्तान के स्कोर को 158 रन तक पहुंचा दिया। जिसमें रिजवान ने नाबाद 63 गेंद में शानदार 90 रन बनाए। वहीं नवाज 9 गेंद में 21 रन पर नॉटआउट रहे। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट झटके।

मिचेल और फिलिप्स की धमाकेदार पारियों से कीवी टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को किया हासिल

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने 159 रनों का टारगेट रखा। जिसके जवाब में कीवी टीम के लिए टिम सैफर्ट और फिन एलन ओपनिंग करने उतरे। लेकिन पिछले मैच में तूफानी शतक लगाने वाले फिन एलन केवल 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विल यंग(4) और टिम सैफर्ट(0) कुछ खास नहीं कर सके और 20 रन तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट खो दिए। पाकिस्तान को सीरीज में पहली जीत की उम्मीद जगने लगी। लेकिन यहां से डैरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया, जिन्होंने पाकिस्तान के बॉलर्स की खूब पिटाई की। आखिर में डैरिल मिचेल के 44 गेंद में 7 चौके और 2 छक्कों से खेली 72 रनों की नाबाद पारी और ग्लेन फिलिप्स की 5 चौके और 3 छक्कों से खेली 52 गेंद में 70 रन की पारी से न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर पाकिस्तान को चौथी हार थमा दी। पाक टीम के लिए कप्तान शाहीन अफरीदी ने तीनों सफलताएं अपने नाम की। इसके साथ ही अब न्यूजीलैंड सीरीज में 4-0 से आगे होकर क्लीन स्वीप करने की तैयारी कर चुका है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story