×

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 मैच में भी धोया, इस युवा खिलाड़ी ने उड़ाई पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां

NZ vs PAK: ड्यूनेडिल में खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच को न्यूजीलैंड ने 45 रन से जीता। फिन एलन ने 16 छक्कों से खेली तूफानी शतकीय पारी

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Jan 2024 4:13 AM GMT
Finn Allen
X

NZ vs PAK (Source_Social Media)

NZ vs PAK: New Zealand also defeated Pakistan in the third T20 match, this young player destroyed the Pakistani bowlersवर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का ढ़िंढौरा पीटने वाली पाकिस्तान की गेंदबाजी की ऐसी पिटाई हुई है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में सन्नाटा छा गया। जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों पर एक कीवी युवा बल्लेबाज फिन एलन बुरा सपना बनकर सामने आया, जहां पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 16 छक्कों और 5 चौकों की मदद से इस बल्लेबाज ने धमाका करते हुए केवल 62 गेंद में 137 रन बना डाले। जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने तीसरे मैच को भी 45 रन से जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

फिन एलन का आया तूफान, न्यूजीलैंड ने तीसरा मैच भी 45 रन से किया अपने नाम

न्यूजीलैंड के दौरे पर पाकिस्तान की टीम को मेजबान ने बुरी तरह से आड़े ले रखा है, जहां दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टी20आई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को ड्यूनेडिन में खेला गया, जहां फिल एलन का जबरदस्त तूफान देखने को मिला। इस मैच में एक बार फिर से कीवी ओपनर फिन एलन अकेले पाकिस्तानी गेंदबाजों पर टूट पड़े जहां उन्होंने धमाकेदार पारी खेलते हुए 137 रन बनाए। जिसमें 16 छक्के जड़े। इस पारी के बलबूते तीसरे मैच को कीवी टीम ने बहुत ही आसानी से अपने नाम कर लिया।

फिल एलेन के तूफानी शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने बनाए 224 रन

ड्यूनेडिन में खेले गए तीसरे टी20आई मैच में एक बार फिर से पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी के फेवर में सिक्का गिरा और उन्होंने फील्डिंग का फैसला किया। इसके बाद फिन एलन और डेव़ॉन कॉनवे पारी की शुरुआत करने उतरे। कॉनवे फिर से नाकाम रहे और केवल 7 रन बना सके। 28 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद फिन एलन का तूफान आया। जिन्होंने तीसरे नंबर पर आए टिम सैफर्ट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़ दिए। जिसमें सैफर्ट का योगदान केवल 31 रन का रहा। बाकी का काम एलन ने अपने ही अंदाज में किया। फिन एलन ने 26 गेंदों में फिफ्टी और केवल 48 गेंद में शतक ठोक दिया। फिलन एलन पारी के 18वें ओवर में टीम के 203 रन के स्कोर पर जमान खान की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 62 गेंद में 137 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी इसके बाद कुछ लड़खड़ाई लेकिन टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 224 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तानी गेंदबाजी की धुलाई का आलम ये रहा कि उनके दो सबसे बेस्ट बॉलर शाहीन अफरीदी और हारिस राऊफ ने मिलकर 8 ओवर में 103 रन खाए।

पाकिस्तान ने बनाए 179 रन, नहीं काम आयी बाबर की पारी

न्यूजीलैंड से मिले 225 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम खेलने उतरी। ओपनर सैम अयूब 10 रन बनाकर टीम के 23 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए। बाबर और रिजवान ने पारी को 62 रन तक पहुंचाया, लेकिन रिजवान भी 20 गेंद में 24 रन बना सके। इसके बाद बाबर आजम ने इस सीरीज में लगातार तीसरी फिफ्टी पूरी की और उन्होंने 37 गेंद में 58 रन की पारी खेली। तो साथ ही मोहम्मद नवाज ने 15 गेंद में 28 रन की पारी खेली। लेकिन इतने बड़े टोटल के सामने ये नाकाफी थी आखिर में पाकिस्तान की टीम अपने 20 ओवर में 7 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और मैच को 45 रन से गंवानें के साथ ही सीरीज भी गंवा दी है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story