×

इस क्रिकेटर ने 1 ओवर में बनाए 34 रन, ठोके ताबड़तोड़ 5 छक्के

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशाम ने बल्लेबाजी में कमाल किया है। 28 साल के इस कीवी ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबले के दौरान एक ओवर में 34 रन बनाए।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Jan 2019 1:35 PM GMT
इस क्रिकेटर ने 1 ओवर में बनाए 34 रन, ठोके ताबड़तोड़ 5 छक्के
X

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स नीशाम ने बल्लेबाजी में कमाल किया है। 28 साल के इस कीवी ऑलराउंडर ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबले के दौरान एक ओवर में 34 रन बनाए।

यह भी पढ़ें.....13 करोड़ के ‘बंगले’ ने शाहरुख को बनाया अरबों का मालिक

जेम्स नीशम ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में श्री लंकाई गेंदबाज थिसारा परेरा की जमकर धुनाई कर दी। थिसारा परेरा इस ओवर में उन्होंने 5 छक्कों समेत कुल 34 रन बनाए, जिसमें एक नो बॉल भी शामिल थी।

यह भी पढ़ें.....2019 की सबसे बड़ी एक्ट्रेस बनेंगी आलिया भट्ट, हिट होंगी ये 4 फिल्में

अब यह संयुक्त रूप से वनडे इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवरों है। नीशम आज वनडे इतिहास का नया रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। अगर उन्हें आज मात्र 13 गेंदों की अपनी पारी में एक गेंद और मिल गई होती, तो वह वनडे इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन सकते थे।

इसके साथ ही उन्होंने पूर्व साउथ अफ्रीकी धुरंधर एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली। डिविलियर्स ने 2015 में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर के एक ओवर में इतने ही रन बनाए थे। वनडे इंटरनेशनल के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें, तो वर्ल्ड रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स के नाम है। उन्होंने 2007 में नीदरलैंड के डी वान बंगे के एक ओवर में 36 रन ठोके थे।

यह भी पढ़ें.....कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करे सरकार: संजय सिंह

डेढ़ साल बाद टीम में वापसी करने वाले नीशाम ने गुरुवार को माउंट माउंगानुई में श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में 13 गेंदों में नाबाद 47 रन (6 छक्के) जड़े। इस दौरान पारी के 49वें ओवर में नीशाम ने थिसारा परेरा को पांच छक्के लगाए। हालांकि वह छठी गेंद पर छक्का लगाने से चूक गए। परेरा के इस ओवर में ताबड़तोड़ 34 रन (6, 6, 6, 6, नो बॉल 2, 6, 1) बने।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story