×

New Zealand T20 Squad vs Bangladesh: न्यूजीलैंड की टी-20 स्क्वॉड का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की लंबे समय बाद वापसी

New Zealand T20 Squad vs Bangladesh: बांग्लादेश से होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान रविवार को हो गया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 17 Dec 2023 5:55 AM GMT
New Zealand Cricket Team
X

New Zealand 

New Zealand T20 Squad vs Bangladesh: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में चूकने के बाद न्यूजीलैंड के टीम बांग्लादेश के दौरे पर थी जहां न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर करवाया, जिसके बाद अब न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश की मेजबानी कर रही है। बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। इस वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड और बांग्लादेश 27 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए उतरेंगी।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में केन विलियम्सन की वापसी

न्यूजीलैंड अपनी मेजबानी में होने वाली 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तैयार है, जहां रविवार को कीवी टीम का इस सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। न्यूजीलैंड के लिए लंबे समय के बाद दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज के लिए टी20 स्क्वॉड का ऐलान किया है।

विलियम्सन के साथ ही कुछ और सीनियर्स की भी टी20 में वापसी

वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार केन विलियम्सन काफी समय से टीम से दूर थे, जो चोट के बाद हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ही वापसी करने में कामयाब हुए थे। विलियम्सन इस सीरीज में फिर से अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टी20 सीरीज में कीवी टीम में केन विलियम्सन के साथ ही टेस्ट कप्तान टिम साउदी, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर और डैरिल मिचेल जैसे खिलाड़ी भी वापसी कर रहे हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं।

कॉनवे को दिया गया आराम, फर्ग्यूसन-मैट हेनरी हैं चोटिल

वहीं इस टी20 सीरीज में स्टार सलामी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे को आराम दिया गया है, वहीं फिन एलन को मौका मिला है। इसके अलावा टीम में लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हैनरी, माइकल ब्रैसवेल और हेनरी शिपली चोटिल होने के चलते स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, “2023 में भारी कार्यभार के कारण डेवॉन कॉनवे को वनडे और ट्वेंटी 20 सीरीज दोनों के लिए आराम दिया जा रहा है।“

वहीं न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “ 27 दिसंबर को नेपियर में शुरू होने वाली टी20 सीरीज, वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल जून में होने वाले विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की तैयारी की शुरुआत का प्रतिनिधित्व करती है।“

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, टिम साउथी,जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story