×

NZ Tour of WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, केन विलियमसन की हुई वापसी

NZ Tour of WI: न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपने 15 सदस्यी टीम का ऐलान किया। इस टीम में केन विलियमसन और टीम साउदी की सिमित ओवर क्रिकेट में वापसी हुई हैं।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 25 July 2022 11:13 AM GMT
NZ Tour of WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, केन विलियमसन की हुई वापसी
X

Kane Williamson (Image Credit: Twitter)

New Zealand Tour of West Indies: न्यूजीलैंड की टीम अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली है। जहां दोनों टीमों के बीच 3-3 टी20 और वनडे मैच खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड की टीम ने इस दौरे के लिए 15 सदस्यों की टीम का एलान कर दिया है। टीम में लंबे समय बाद कप्तान के तौर पर सीमित ओवर में केन विलियमसन (Ken Williamson) की वापसी हुई हैं।

न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी बार साल 2014 में गई थी। जहां 3 टेस्ट और दो टी20 मैच खेले गए थे। जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने 2-1से टेस्ट सीरीज अपने नाम किया था। वहीं टी20 सीरीज 1-1से टाई रहा था। जबकि आखिरी बार 2020 में वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड का दौरा किया था, वहां भी परिणाम कुछ ऐसा ही रहा था। इस दौरे पर तीन मैचों का टी20 और दो मैचों का टेस्ट सीरीज खेला गया था। दोनों ही सीरीज को न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया था।

टी20 विश्व कप के मद्देनजर न्यूजीलैंड बोर्ड ने अनुभवी खिलाड़ी को इस सीरीज पर मौका दिया है। केन विलियमसन, टीम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और डेवोन कॉन्वे आखिरी बार एक साथ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते दिखे थे। टी20 विश्व कप के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी, जहां न्यूजीलैंड की टीम को अपनी तैयारियों का आकलन करने का मौका मिलेगा। वहीं दूसरी और यह सीरीज तनावपूर्ण भी हो सकता है क्योंकि इस सीरीज के दौरान 11 दिनों के अंदर 6 मैच खेलने होंगे।

आयरलैंड को किया क्लीन स्वीप

न्यूजीलैंड के टीम ने हाल ही में आयरलैंड का दौरा किया है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली गई। न्यूजीलैंड ने दोनों सीरीज में आयरलैंड को क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज जीत लिया। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अब नीदरलैंड जाएगी, जहां 4 और 5 अगस्त को दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। फिर 10 अगस्त से न्यूजीलैंड का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होगा।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज सीरीज का पूरा शेड्यूल

टी20 सीरीज

पहला टी20- 10 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)

दूसरा टी20- 12 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)

तीसरा टी20- 14 अगस्त, किंग्सटन (जमैका)

वनडे सीरीज

पहला वनडे- 17 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)

दूसरा वनडे- 19 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)

तीसरा वनडे- 21 अगस्त, केनसिंग्टन ओवल (बारबाडोस)

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story