×

न्यूजीलैंड बनाम भारत तीसरा टी-20 आज, सीरीज जीत पर होगी टीम इंडिया की नज़र

New Zealand vs India 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार यानी आज (22 नवंबर) नेपियर में खेला जाएगा। भारत ने दूसरे टी-20 को जीतकर सीरीज में फिलहाल 1-0 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आखिरी मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Nov 2022 2:52 AM GMT
New Zealand vs India 3rd T20
X

New Zealand vs India 3rd T20

New Zealand vs India 3rd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार यानी आज (22 नवंबर) नेपियर में खेला जाएगा। भारत ने दूसरे टी-20 को जीतकर सीरीज में फिलहाल 1-0 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आखिरी मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड की धरती पर धमाकेदार जीत दर्ज की थी। आज टीम इंडिया बिना बदलाव के मैदान पर उतर सकती हैं, जबकि कीवी टीम अपने नियमित कप्तान के बिना उतरेगी। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी ख़ास बातें....

टीम इंडिया की नज़र सीरीज जीत पर:

मंगलवार को नेपियर में होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की नज़र जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने की होगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया था। जबकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 65 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। अब आज होने वाले तीसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम अपने नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बिना मैदान पर उतरेगी। न्यूज़ीलैंड की कप्तानी आज के मुकाबले में टीम साउथी के हाथों में होगी। जबकि विलियम्सन की जगह मार्क चेपमैन को टीम में शामिल किया जा सकता है।

कीवी टीम के खिलाफ लगातार 9 टी-20 जीत चुकी हैं इंडिया:

भारतीय टीम का न्यूज़ीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। द्विपक्षीय सीरीज में टीम इंडिया ने कीवी टीम को लगातार 9 टी-20 मैचों में हराया है। अगर आज भी टीम इंडिया मेजबान टीम को हराने में कामयाब हो जाती है तो यह उनकी लगातार 10वीं जीत होगी। वहीं न्यूज़ीलैंड की धरती पर लगातार दूसरी टी-20 सीरीज जीत हो जाएगी। इससे पहले भारत ने मेजबान टीम को उनकी धरती 5-0 से टी-20 सीरीज में धोया था। अब टीम इंडिया के पास एक बार फिर टी-20 सीरीज जीतने का शानदार मौका है। लेकिन कीवी टीम में कई बड़े खिलाड़ी है, जिनके चलते भारत के लिए यह आसान काम नहीं रहने वाला है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश इस प्रकार हो सकती हैं:

भारत की संभावित एकादश: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

न्यूज़ीलैंड की संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्यूसन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story