×

IND vs NZ 2nd ODI: ऋषभ पंत का कटेगा पत्ता, इस धाकड़ खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह!

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए ३०० रनों के पार स्कोर बनाया था। इसके बाद भारत के तेज़ गेंदबाज़ों ने तीन कीवी बल्लेबाज़ों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Nov 2022 4:12 AM GMT
IND vs NZ 2nd ODI
X

IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ 2nd ODI: टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 300 रनों के पार स्कोर बनाया था। इसके बाद भारत के तेज़ गेंदबाज़ों ने तीन कीवी बल्लेबाज़ों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लेगी। लेकिन इसके बाद केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने अद्भुत बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाज़ों को बेपटरी कर दिया। टीम इंडिया को इतने बड़े स्कोर और शुरूआती तीन विकेट जल्दी हासिल करने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा। अब टीम इंडिया रविवार को होने वाले सीरीज के दूसरे वनडे मैच में वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दीपक हुड्डा को मौका मिलना तय:

टीम इंडिया अगले मुकाबले में एक बड़ा बदलाव करना चाहेगी। पिछले मैच में भारतीय टीम को छठे गेंदबाज़ की कमी खली थी। ऐसे में भारतीय टीम इस मैच में ऋषभ पंत को बाहर करके ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल कर सकती है। बता दें ऋषभ पंत पिछले काफी समय से रन बनाने में नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में उनकी जगह संजू सैमसन को विकेटकीपिंग का जिम्मा मिल सकता हैं। दीपक हुड्डा अपनी तेज़ तर्रार बल्लेबाजी के साथ-साथ किफायती गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। वो मिडिल ओवर्स में काफी असरदार साबित होते हैं।

दूसरे टी-20 में की थी कमाल की गेंदबाज़ी:

बता दें दीपक हुड्डा टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर शामिल किए जाते हैं। पिछले मैच में वाशिंगटन सुन्दर ने बल्लेबाज़ी में बड़ा कमाल कर दिखाया। इसके साथ उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए कीवी बल्लेबाज़ों पर खूब दबाव बनाया। लेकिन इसके बाद तेज़ गेंदबाज़ों पर कीवी बल्लेबाज़ टॉम लाथम टूट पड़े और जमकर धुनाई करके मैच का नक्शा ही पलट दिया। टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में दीपक हुड्डा 2.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 10 रन ही खर्च किए। अब टीम इंडिया में उनको दूसरे वनडे में शामिल किया जा सकता है। वो बल्ले से भी बड़ी पारी खेल सकते हैं। इसके अलावा 5-6 ओवर किफायती गेंदबाज़ी करते हुए कीवी टीम पर दबाव बना सकते हैं।

अगर उनके क्रिकेट करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए 15 टी-20 और 8 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टी20 मैचों में 33.56 की औसत से 302 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी हासिल किए हैं। जबकि वनडे मैचों में हुड्डा अब तक 141 रन और 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story