टी-20 विश्व कप पहला सेमीफाइनल: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का रहेगा पलड़ा भारी, देखें मैच प्रीव्यू और प्लेइंग 11...

PAK vs NZ Semi-Final: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल न्यूजीलैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बुधवार (9 नवंबर) को होगा। पाकिस्तान ने किस्मत से भारत और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हारकर भी सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Nov 2022 3:10 PM GMT
PAK vs NZ Semi-Final
X

PAK vs NZ Semi-Final

PAK vs NZ Semi-Final: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल न्यूजीलैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बुधवार (9 नवंबर) को होगा। पाकिस्तान ने किस्मत से भारत और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हारकर भी सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। लेकिन इसके बाद बाबर आज़म की कप्तानी में टीम ने अफ्रीका और बांग्लादेश को बुरी तरह हराया। जबकि अफ्रीका की टीम को नीदरलैंड ने हराकर बड़ा उलटफेर किया। अफ्रीका की उस हार के कारण पाकिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया। जहां उसका मुकाबला ग्रुप-1 की सबसे मजबूत टीम न्यूज़ीलैंड के साथ होगा। चलिए जानते हैं पहले सेमीफाइनल से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में...

तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी कीवी टीम:

ऑस्ट्रेलिया की तेज़ पिच पर पाकिस्तान के खिलाफ कीवी टीम का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। इस अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। इसमें टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट प्रमुख भूमिका में नज़र आएंगे। जबकि उनके साथ लकी फर्ग्युसन भी अपनी गति से पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों पर कहर बरपा सकते हैं। जबकि बल्लेबाज़ी में कीवी टीम के लिए फिन एलन, केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स जैसे धुरंधर शामिल है। जबकि कीवी टीम अपने दोनों स्पिनर मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी को टीम में पक्का शामिल करेगी।

मोहम्मद हारिस कर सकते हैं ओपनिंग:

बता दें बाबर आज़म और रिज़वान की जोड़ी पूरे विश्वकप में रन बनाने के लिए तरस गई हैं। जबकि फखर जमां की जगह टीम में शामिल मोहम्मद हारिस ने अफ्रीका के खिलाफ पहले ही मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से फैंस को काफी प्रभावित किया हैं। ऐसे में कीवी टीम के खिलाफ अगर उनसे ओपनिंग करवाई जाए तो ये भी कोई बड़ी बात नहीं होगी। बाबर आज़म तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करते दिखाई दे सकते हैं।

पाकिस्तान की संभावित एकादश: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (सकप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी।

न्यूज़ीलैंड की संभावित एकादश: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story